Tuesday, July 2, 2024
HomepoliticsRSS Leader criticizes BJP: जो अहंकारी हो गए उन्हें भगवान राम ने...

RSS Leader criticizes BJP: जो अहंकारी हो गए उन्हें भगवान राम ने 241 पर थामा :चुनावी नतीजों पर आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बयान

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) ,RSS Leader criticizes BJP: लोकसभा चुनाव के नतीजों पर कड़ी टिप्पणी करते हुए आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने गुरुवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर “अहंकार” और विपक्षी भारतीय गुट पर “राम विरोधी” होने का आरोप लगाया। जयपुर के पास कानोता में आयोजित ‘रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह’ कार्यक्रम में बोलते हुए, कुमार ने स्पष्ट रूप से नाम लिए बिना दोनों पक्षों की आलोचना की।
भाजपा का जिक्र करते हुए, कुमार ने लोकसभा में भाजपा की 240 सीटों पर प्रकाश डालते हुए कहा, “जिस पार्टी ने (भगवान राम की) भक्ति की, लेकिन अहंकारी हो गई, उसे 241 पर रोक दिया गया।

उन्होंने स्पष्ट रूप से भारत समूह का जिक्र करते हुए कहा, ‘और जिनकी राम में आस्था नहीं थी, उन्हें एक साथ 234 पर रोक दिया गया.’ उन्होंने कहा, ”लोकतंत्र में राम राज्य की व्यवस्था देखिए, जो लोग राम की पूजा करते थे लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, वो सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे, लेकिन उन्हें क्या वोट और क्या ताकत चाहिए थी, भगवान ने उन्हें उनके अहंकार के लिए रोक दिया।’ उन्होंने कहा, “जिन्होंने राम का विरोध किया उन्हें सत्ता नहीं दी गई. यहां तक ​​कि उन सभी को एक साथ नंबर दो बना दिया गया. भगवान का न्याय सच्चा और शांतिपूर्ण है.” उन्होंने कहा, “जो लोग राम की पूजा करते हैं उन्हें विनम्र होना चाहिए और जो राम का विरोध करते हैं, भगवान स्वयं उनसे निपटते हैं।”
उन्होंने कहा कि भगवान राम भेदभाव नहीं करते और दंड नहीं देते. उन्होंने कहा, “राम किसी को विलाप नहीं कराते। राम सबको न्याय देते हैं। वह देते हैं और देते रहेंगे।

भगवान राम हमेशा न्यायप्रिय थे और न्यायप्रिय रहेंगे।”

कुमार ने यह भी कहा कि भगवान राम ने प्रजा की भी रक्षा की और रावण का भी उद्धार किया।
ये टिप्पणियां आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की घोषणा के तुरंत बाद आईं कि एक सच्चे ‘सेवक’ को अहंकार के बिना लोगों की सेवा करनी चाहिए और गरिमा बनाए रखनी चाहिए।

Read also :

Pakistanis got Indian Citizenship: पाकिस्तान से विस्थापित 6 लोगों को मिली भारतीय नागरिकता, खुशी के आंसू

बाइडेन ने मेलोनी के आगे ये क्या किया, पूरी दुनिया हैरान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular