Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan: पीएम मोदी की रैली में वसुंधरा राजे की मौजूदगी से बीजेपी...

Rajasthan: पीएम मोदी की रैली में वसुंधरा राजे की मौजूदगी से बीजेपी के राजस्थान रोडमैप की चर्चा तेज, क्या राजे के चेहरे पर दांव लगाएगी BJP

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: लंबे समय के बाद बुधवार को अजमेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की उपस्थिति ने जयपुर में राजनीतिक गलियारों में अटकलों को हवा दे दी कि क्या भाजपा आगामी राज्य चुनावों में फिर से उनके चेहरे पर दांव लगाएगी।

इस साल प्रधानमंत्री के राजस्थान के पहले तीन दौरे नाथद्वारा, दौसा और भीलवाड़ा के दौरान राजे मंच पर मौजूद नहीं थीं। प्रधानमंत्री के मंच पर आने से कुछ मिनट पहले अजमेर समारोह में उनकी उपस्थिति सार्वजनिक नहीं थी। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कुछ नहीं कहा, लेकिन पीएम की सीट के ठीक बगल में उनकी उपस्थिति और विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ को पीएम के बगल में खुद के लिए जगह बनाने के लिए धीरे से धकेलने की उनकी हरकत पर किसी का ध्यान नहीं गया।

बीजेपी पार्टी के लिए सबसे बड़ा चेहरा बनी हुई हैं

“राजे एक महत्वपूर्ण नेता हैं … राजस्थान में, वह बीजेपी पार्टी के लिए सबसे बड़ा चेहरा बनी हुई हैं। तथ्य यह है कि सचिन पायलट ने कथित भ्रष्टाचार के लिए राजे के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए अपनी पार्टी में विद्रोह का बैनर उठाया है, यह दर्शाता है कि वह राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में केंद्रीय क्यों बनी हुई हैं और पार्टी उन्हें अनदेखा नहीं कर सकती है, “राजस्थान के एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि नेता ने जल्दी से जोड़ा कि पार्टी अभी भी मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ सकती है और मुख्यमंत्री पद के लिए किसी स्पष्ट उम्मीदवार को पेश नहीं कर सकती है।

‘मोदी तुझसे वैर नहीं, पर रानी तेरी खैर नहीं’

एक अन्य भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी के पास राज्य में सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत और राजेंद्र राठौर जैसे अन्य वरिष्ठ चेहरे हैं। पार्टी जानती है कि राजस्थान में पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद से हटाने के मुद्दे पर लड़ा था और यह नारा जनता में लोकप्रिय था – ‘मोदी तुझसे वैर नहीं, पर रानी तेरी खैर नहीं’। हालांकि, बीजेपी जानती है कि राजे में मुख्यमंत्री के रूप में वापसी करने की क्षमता है, जैसा कि उन्होंने 2003 और 2013 में दिखाया था।

ALSO READ: पीएम मोदी ने अजमेर में जनसभा को किया सम्बोधित, कहा- कांग्रेस सरकार में कब दंगा हो जाए, इसकी गारंटी नहीं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular