Friday, July 5, 2024
HomepoliticsPolitics News: चुनाव को लेकर हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक,...

Politics News: चुनाव को लेकर हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, CM गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा खास मौके पर करेंगे प्रेस वार्ता

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल तीन से चार महीनों का समय बचा है। जिसको लेकर सभी राजनीति पार्टियां सक्रिय है। जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है उन राज्य में आज हैदराबाद में कांग्रेस की शीर्ष लीडरशिप मंथन करेगी। इस बीच गहलोत जयपुर से मुंबई के रास्ते हैदराबाद पहुंचे। इस समय राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा हैदराबाद में हैं। वे कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे।

17 सितंबर को होगी कांग्रेस करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि राजस्थान से अन्य कई बड़े नेता भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। सचिन पायलट, मोहन प्रकाश ,भंवर जितेंद्र सिंह, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, हरीश चौधरी भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी सदस्य हैं। हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक के बाद 17 सितंबर यानी कल कांग्रेस एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश के अनुसार, सीएडब्ल्यूसी की बैठक में चुनाव को लेकर कई चरणों में अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा होगी। विधानसभा चुनाव वाले राज्यों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की स्ट्रेटजी पर विचार करेंगे। बता दें कि विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन और नेताओं के विवादित बयानों से पार्टी को होने वाले नुकसान और उस पर लगाम लगाने पर भी चर्चा होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने की CWC घोषणा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा इस खास समय पर हैदराबाद आए है, जी हां इस बीच आपको बता दें कि 17 सितंबर को तेलंगाना दिवस है। इस वजह से इस दिन को ही कांग्रेस ने प्रेस वार्ता रखी है। कांग्रेस का आरोप है “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तेलंगाना सरकार दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।” बता दें कि 20 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने CWC घोषित की थी। इसके बाद यह कमेटी की पहली बैठक है। देश के पांच राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छ्त्तीसगढ़ और मिजोरम में साल के नवंबर में विधानसभा चुनाव हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, मध्य प्रदेश में बीजेपी, तेलंगाना में बीआरएस और मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट-भाजपा की सरकारें हैं।

ये भी पढ़े:-Parivartan Sankalp Yaatra: BJP की परिर्वतन संकल्प यात्रा का जगह- जगह हुआ भव्य स्वागत, जानें आज का पूरा शेड्यूल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular