Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan Politics News: विधानसभा चुनाव से पहले BJP संगठन में बड़े बदलाव,...

Rajasthan Politics News: विधानसभा चुनाव से पहले BJP संगठन में बड़े बदलाव, वसुंधरा राजे की दिल्ली में बैठक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Politics News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। जिसके चलते विपक्ष एक दूसरे पर लगातार निशाना साध रहा हैं। चुनाव से पहले राज्य में सियासी भूकंप आया हुआ हैं। एक तरफ जहां सचिन पायलट द्वारा कांग्रेस पार्टी से अलग नई पार्टी बनाने की चर्चाएं तेज हो रही हैं, माना जा रहा हैं कि वे 11 जून को अपने पिता की जयंती पर इस पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी में भी चुनाव से पहले कई बदलाव होने की पूरी संभावना जताई जा रही हैं।

वसुंधरा राजे आगामी चुनाव पर करेंगी बैठक

सूत्रों के हवाले से पता चला हैं, कि आने वाले 2-3 दिनों में पार्टी के संगठन में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। इन सभी बदलावों की खबरों के बीच प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दिल्ली में अपना डेरा डाल चुकी हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में उनकी राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह के साथ बैठक हुई हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव और संगठन में होने वाले बदलावों पर विस्तार से चर्चा हुई है। इसके साथ-साथ ये खबर भी आ रही है कि वसुंधरा राजे ने कई अन्य बड़े नेताओं से भी मुलाकात की हैं। लेकिन अभी तक कुछ स्पष्ट रूप से पता नही चल पाया है।

केंद्रीय मंत्री ने सीएम पद के चेहरे पर की बात

तो वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए पार्टी के सीएम पद के चेहरे पर अपनी बात रखते हुए कहा था कि राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे और आगे की प्रक्रिया तय करना पार्टी के संसदीय बोर्ड का काम है। उन्होंने कहा कि पार्टी का संसदीय बोर्ड यह तय करेगा कि राजस्थान का नेतृत्व कौन करेगा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में सभी मानते हैं कि भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल है, हमारे नेता प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा हैं और हम सब का उद्देश्य यही है कि हमें कांग्रेस को हराना है, भाजपा को लाना है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular