Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsPolitics News: राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब बीजेपी और कांग्रेस के साथ...

Politics News: राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब बीजेपी और कांग्रेस के साथ JJP भी चुनावी मैदान में उतरी, किया ये बड़ा ऐलान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Rajasthan Politics News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केलव तीन से चार महीनों का समय बचा है। जिसको लेकर सभी पार्टियां सक्रिय है। इन चुनाव को लेकर सभी पार्टी प्रचार-प्रसार में लगी हुई है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में होड़ लगी है। ऐसे में जननायक जनता पार्टी ने भी राजस्थान में अपनी सियासी जमीन को तलाशना शुरू कर दिया है। इसी के क्रम में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला का आज नागौर दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने युवाओं व किसानों से सीधा संवाद किया।

दुष्यंत का दावा-आगामी विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी के साथ ही जेजेपी पार्टी भी हैं। पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला, हरियाणा सरकार में डिप्टी सीएम हैं। अब उनके एक दावे से खलबली मच गई है। दरअसल, दुष्यंत ने दावा किया कि आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी चुनाव लड़ेगी। इतना ही नहीं दुष्यतं ने राजस्थान की 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया है।

‘हमारा लक्ष्य राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव

जननायक जनता पार्टी द्वारा आयोजित नागौर मे युवा संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चौटाला ने कहा : “आज भी (राजस्थान) सरकार विज्ञापनों के माध्यम से राज्य के लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है. लेकिन राजस्थान के लोग कांग्रेस के झूठ के लिए उसे करारा जवाब देंगे.” उन्‍होंने कहा, ”हमारा लक्ष्य राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव में 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ना और यहां पार्टी कैडर को मजबूत करना है।” उन्होने विधानसभा चुनावों को लेकर भी बड़ी बात कही। चौटाला ने कहा ” राजस्थान में जेजेपी मजबूती के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी और बेहतर चुनाव परिणाम देगी।”

इस बार जेजेपी के चुनाव चिह्न की चाबी

इस मौके दुष्यंत चौटाला ने ये भी कहा ” प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से राजस्थान विधानसभा का ताला इस बार जेजेपी के चुनाव चिह्न की चाबी से ही खुलेगा।” इस मौके पर कुछ नेताओं ने जेजेपी पार्टी भी ज्वाइन की। आपको बता दें इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। राज्य में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी वापसी को लेकर पूरा जोर लगा रही है तो वहीं कांग्रेस, राज नहीं रिवाज बदलने की कोशिश में है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular