Friday, July 5, 2024
HomepoliticsRajasthan News: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर हुआ विवाद, मुख्‍यमंत्री...

Rajasthan News: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर हुआ विवाद, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ट्वीट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां सक्रिय है। इस बीच राज्य में नए-नए मुद्दे भी उठ रहे है। इस दौरान एक विवादी मुद्दा नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर हो रहा है। बता दें कि राज्य में नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर हुए विवाद पर नेताओं की प्रतिक्रियाएं लगातार सामने आ रही हैं।

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर हुए विवाद पर नेताओं की प्रतिक्रियाएं लगातार सामने आ रही हैं। तो वहीं अब इस मामले पर राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का बयान भी सामने आया है। मंगलवार यानी 23 मई को सीएम गहलोत ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के द्वारा किया जाना उचित होगा।

CM अशोक गहलोत ने किया ट्वीट 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, “माननीय राष्ट्रपति ही देश के संवैधानिक प्रधान होते हैं। अतः संविधान के सम्मान, सदाचार व सदनों की मर्यादा के अनुरूप नये संसद भवन का उद्घाटन उन्हीं के द्वारा किया जाना उचित होगा।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट को साझा करते हुए सीएम गहलोत ने लिखा, “यदि इस प्रकार के कार्यों को भी राजनीतिक लाभ, प्रचार व श्रेय लेने की प्रवृत्ति की भेंट चढ़ाया गया तो यह वैश्विक स्तर पर देश की छवि को धूमिल करेगा।”

नए संसद भवन के मुद्दे को लेकर नेताओं के सवाल

सीएम गहलोत के अलावा वरिष्ठ सांसद और राज्यसभा में कांग्रेस के पूर्व उप नेता आनंद शर्मा ने भी इसको लेकर सवाल करते हुए, उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए संसद के नए भवन का उद्घाटन करना संवैधानिक रूप से सही नहीं होगा। सवाल यह उठता है कि क्या इसकी जरूरत है। किसी भी बड़े लोकतंत्र ने ऐसा नहीं किया है।

राहुल गांधी ने हाल ही में ट्वीट कर कहा 

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में ट्वीट कर कहा था, “नये संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति जी को करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं।” बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने वाले हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular