Wednesday, July 3, 2024
HomepoliticsRajasthan News: सभी पर्यवेक्षक परीक्षा केंद्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच 2...

Rajasthan News: सभी पर्यवेक्षक परीक्षा केंद्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच 2 पारियों में होंगी परीक्षा, किए गए पुख्ता इंतजाम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल तीन से चार महीनों का समय बचा है। इस बीच राज्य में परीक्षाओं का दौर भी शुरू होने को है। राजस्थान आवासन मंडल के मुख्यालय आवास भवन के कांफ्रेंस हॉल में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजन में जयपुर पदस्थापित अधिकारियों को सी-डैक के परीक्षा केंद्र प्रभारी डोमिनिक रयान और संयुक्त निदेशक सी-डैक रेखा ने ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया। सभी पर्यवेक्षक परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे और व्यवस्थाओं पर भी कड़ी नजर टिकाए रखेंगे।

परीक्षा में सुरक्षा के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम

आवासन मंडल की सचिव अल्पा चौधरी ने बताया “परीक्षा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और फ्लाइंग स्क्वायड मौजूद रहेगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा जयपुर, जोधपुर और उदयपुर शहरों के 175 केंद्रों पर होगी। उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। इसकी मंडल मुख्यालय पर स्थापित कमांड सेंटर के जरिए निगरानी की जा सकेगी।”

दो पारियों में संचालित की जाएगी परीक्षा 

सचिव ने बताया “चार दिन चलने वाली परीक्षा सुबह और दोपहर दो पारियों में संचालित की जाएगी। पहली पारी सुबह 9:30 से 12:30 तथा दूसरी पारी अपरान्ह 3:30 से 6:30 बजे तक आयोजित होगी। सुबह 9:30 से 12:30 तक चलने वाली पारी में अभ्यर्थी को 7 बजे तक सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। 8 बजे बाद परीक्षा हॉल में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दूसरी पारी 3:30 से 6:30 चलेगी, जिसमें अभ्यर्थी के लिए 1 बजे रिपोर्टिंग टाइम होगा। 2 बजे बाद परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। गौरतलब है कि 258 विभिन्न पदों के लिए कुल 59 हजार 968 आवेदन प्राप्त हुए हैं।”

ये भी पढ़े:-Jaipur News: अवैध बजरी परिवहन की शिकायतों पर बौंली थाना पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही, सबसे पहले चालक को किया गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular