Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan News: चुनाव से पहले ली गई कांग्रेस की अहम बैठक में...

Rajasthan News: चुनाव से पहले ली गई कांग्रेस की अहम बैठक में दो गुटों में चले लात-घुसे, ‘भारत माता की जय’ के नारे से कांग्रेस विधायक हुई नाराज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केलव तीन से चार महीनों का समय बचा है। जिसको लेकर सभी पार्टियां सक्रिय है। इन चुनाव को लेकर सभी पार्टी प्रचार-प्रसार में लगी हुई है। लेकिन चुनाव से पहले कांग्रेस में एक बार फिर घमासान हो गया है। सोमवार यानी चार सितंबर को रादस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित कांग्रेस की एक अहम बैठक में दो गुट आपस में भिड़ पड़े। यह भिड़त इतनी बढ़ गई कि वहां जमकर लात-घुसे भी चले। इसी दौरान किसी कार्यकर्ता ने वहां ‘भारत माता की जय’ का जयकारा लगा दिया। जिससे बैठक लेने आई पार्टी की पर्यवेक्षक उत्तर प्रदेश की विधायक एवं कांग्रेस विधायक ने दल की नेता आराधना मिश्रा यानी मोना तिवारी नाराज हो गईं।

कांग्रेस पार्टी की जय का नारा लगाओ-कांग्रेस विधायक

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने साफ लहजे में कहा “अगर कोई नारा लगाना है तो वह कांग्रेस पार्टी की जय का नारा लगाओ। इसके अलावा कोई भी नारा लगाया जाएगा तो उसे अनुशासनहीनता मानी जाएगी।ठ” इस दौरान एक कार्यकर्ता की बुरी तरह से पिटाई कर दी गई। उसके बाद में मारपीट और हंगामे का यह मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया।

हंगामे के दो गुटों के बीच नारेबाजी-मारपीट शुरू

आपको बता दें कि दरअसल राजधानी जयपुर में सोमवार यानी चार सितंबर को आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र से संबंधित कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई थी। बैठक का आयोजन आदर्श नगर ब्लॉक कार्यालय में किया गया। इसमें आदर्श नगर और रामगंज दोनों ही ब्लॉक के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। लेकिन जल्दी ही यह बैठक आब्जर्वर के समक्ष ही बड़े हंगामा में बदल गई। इस हंगामे के दो गुटों के बीच कब नारेबाजी और मारपीट शुरू हो गई इसका किसी को अंदाजा ही नहीं लग पाया।

विवाद में मारपीट तक की नौबत आ गई

ये पूरा मामला उस समय तब जयपुर कांग्रेस के लिए बनाई गईं पर्यवेक्षक उत्तर प्रदेश की विधायक एवं कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा (मोना तिवारी) की बैठक लेने पहुंची। इस दौरान आदर्श नगर के मौजूदा विधायक रफीक खान समर्थकों और अन्य कार्यकर्ताओं के बीच विवादा हो गया। बताया जा रहा है कि कुछ कार्यकर्ताओं ने रफीक खान मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। इससे वहां विवाद इतना बढ़ गया। विवाद इतना बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक आ गई। देखते ही देखते वहां खान समर्थकों और विरोधियों में लात-घूसे चलने लगे। इस मारपीट में पार्टी के कई लोगों को चोटें भी आईं। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि, एक कार्यकर्ता को कार्यालय के बाहर पीटा जा रहा है। बताया जा रहा है कि, इस कार्यकर्ता का नाम अफजल है।

‘भारत माता की जय’ के नारे से गुस्साई आराधना मिश्रा

मारपीट के दौरान पर्यवेक्षक ने समझाइश कर मामला संभालने की कोशिश भी की, लेकिन बात नहीं बन सकी। इस दौरान किसी ने वहां ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा दिए। जिस कारण पर्यवेक्षक आराधना मिश्रा नाराज हो गईं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को साफ तरिके हिदायत दी कि अगर कोई नारा लगाना है तो वह कांग्रेस पार्टी की जय का नारा लगाओ। इसके अलावा कोई भी नारा लगाया जाएगा। अन्यथा उसे अनुशासनहीनता मानी जाएगी।

मारपीट के मामले पर एफआईआर दर्ज

बताया जा रहा है कि मूल विवाद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम मुस्तफा और अफजल के बीच हुआ था। कार्यकर्ता अफजल ने आरोप लगाया था कि बीजेपी में रह चुके व्यक्ति को ब्लॉक कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया है। उसके बाद वहां हंगामा और मारपीट हो गई। मारपीट के बाद अफजल ने ब्लॉक अध्यक्ष गुलाम मुस्तफा के खिलाफ थाने में मारपीट के मामले पर एफआईआर दर्ज करा दी।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular