Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan Elections:चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस में मिल रहे बदलाव के कई...

Rajasthan Elections:चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस में मिल रहे बदलाव के कई बड़े संकेत, BJP पर अटैक करने के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं सचिन पायलट?

- Advertisement -

India News, (इंडिया न्यूज) Rajasthan Assembly Elections 2023,जयपुर: राजस्थान चुनाव से कांग्रेस में चल रही घमासान से पार्टी की सियासी हलचल तेज हो गई है। इस वक्त सबकी नजरें सचिन पायलट और अशोक गहलोत पर टिकी हुई हैं। क्योकि हर दिन यह दोनो की वजह से कांग्रेस पार्टी की कोई न कोई बड़ी अपडेट सामने आ ही जाती है।

राहुल गांधी ने सचिन पायलट को कांग्रेस का एसेट भी बताया

आपको बता दें कि एक बार राहुल गांधी ने सचिन पायलट को कांग्रेस का एसेट भी बताया था। पिछले दिनों जब अशोक गहलोत, सुखविंदर सिंह रंधावा और गोविंद डोटासरा के सामने हरीश मीणा को यह कहा गया था कि यह मानेसर जाने वालों में से हैं? तो उन्होंने आगे यह भी कहा कि जब हमारी बातचीत खुद अहमद पटेल के सामने साफ हो चुकी है, तो फिर हमें क्यों बार-बार मानेसर जाने वालों में कहा जा रहा है?

अशोक गहलोत की आलाकमान से मुलाकात नहीं हो पाई

बता दें कि पिछले कई दिनों से यह बात सामने आई है कि अशोक गहलोत दिल्ली में आलाकमान से मिलने गए थे, लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई। तो वहीं, सुखजिंदर रंधावा अपनी बात से ही बार-बार पलट जाते हैं। सभी को अब यह समझ आने लगा है कि राहुल गांधी या प्रियंका गांधी सचिन पायलट के नाम पर मौन हैं। यही वजह है कि सचिन पायलट राजस्थान में बीजेपी पर हमलावर हैं। रविवार, 24 अप्रैल को अशोक गहलोत ने खुद कह दिया कि हमें आपस में मत लड़ाइये, क्योंकि हमारी सरकार रिपीट होने वाली है।

मंत्रिमंडल विस्तार और प्रदेश अध्यक्ष के बदलने की चर्चा तेज

राजस्थान सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार और प्रदेश अध्यक्ष के बदलने की चर्चा तेज हो गई है। ऐसे में कहा जा रहा है कि आलाकमान सचिन पायलट के मुताबिक कुछ लोगों को मंत्री बना सकती है और खुद सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है। क्योंकि खुद सचिन पायलट ने कई बार कहा है कि वह पदों के पीछे नहीं भागते और वह बीजेपी की तत्कालीन सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार को उजागर करते रहेंगे।

कांग्रेस आलाकमान की रणनीति हो सकती है

लेकिन बता दें कि सूत्रों का कहना है कि ऐसे में कांग्रेस आलाकमान की रणनीति हो सकती है कि भारतीय जनता पार्टी पर अटैकिंग मोड पर होने के लिए बेहतर रूप से सचिन पायलट मुफीद साबित हो सकते हैं।

कांग्रेस में बदलाव के कई संकेत मिल रहे

राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस में बदलाव के कई संकेत मिल रहे हैं। जहां एक तरफ कहा जा रहा है कि यहां पर मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है, तो वहीं दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि संगठनात्मक कई बदलाव हो सकते हैं। यूथ कांग्रेस की तरफ से नए अध्यक्ष के जल्द आने की अपेक्षा की जा रही है। तमाम मोर्चों पर नए लोगों को लगाया जा सकता है। बड़ी बात है कि इसमें उम्र का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular