Friday, July 5, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: RLP ने जारी की पहली सूची, जानें कहां से...

Rajasthan Election 2023: RLP ने जारी की पहली सूची, जानें कहां से लड़ेंगे हनुमान बेनीवाल

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में बहुत कम समय बचा है। इस बीच सभी पार्टियों ने भी अपने अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारना शुरू कर दिया है। इस शुक्रवार यानी 27 अक्टूबर को जहां बसपा ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की, तो वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। पार्टी ने अपने 10 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। दरअसल, शुक्रवार यानी 27 अक्टूबर की देर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सासंद हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए अपने 10 प्रत्याशियों की घोषणा की है। बता दें कि हनुमान बेनीवाल खुद खींवसर से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे।

हनुमान बेनीवाल का नाम अस लिस्ट में शामिल

अगर बात करें पहली सूची की तो इसमें खींवसर से पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल का नाम शामिल है, मेड़ता से इंदिरा देवी बावरी, परबतसर से लच्छाराम वडाला, वहीं, भोपालगढ़ से पुखराज गर्ग, कोलायत से रेवतराम पवार, सहाड़ा से बद्रीलाल जाट, सरदारशहर से लालचंद मुंड, सांगानेर से महेश सैनी, बायतु से उम्मीद राम बेनीवाल, जोधपुर शहर से डॉक्टर अजीत द्विवेदी का नाम घोषित है।

आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशीयों

आपको बता दें कि आरएलपी ने अपनी पहली सूची में 10 नामों की घोषणा की है, इस बीच ये भी बता दें कि पार्टी ने दो दिन पहले ही आजाद समाज पार्टी यानी कांशीराम के साथ गठबंधन करते हुए 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान भी किया था। अब देखना होगा कि आजाद समाज पार्टी अपने प्रत्याशीयों की घोषित कब करती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular