Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: राजस्थान में इस बार बही बदलाव की बयार, भाजपा...

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इस बार बही बदलाव की बयार, भाजपा के सामने हार गए 17 मंत्री

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan Election 2023: राजस्थान में अकसर हर पांच साल पर सत्ता बदलने की परंपरा रही है। लेकिन शायद ही किसी मौजूदा पार्टी को इतनी बुड़ी तरह से हार का सामना करना पड़ा होगा। राज्य में भाजपा की आंधी में गहलोत सरकार के 25 में से कुल 17 मंत्री चुनाव हार गए हैं। बता दें कि ये सभी मंत्री अपने आप को दिग्गज कहते थे। इस सभी मंत्री में विश्वेंद्र सिंह, परसादी लाल मीणा, रमेश मीणा और गोविंद राम मेघवाल जैसे बड़े नाम शामिल हैं। तो वहीं कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास जयपुर की सिविल लाइंस से और मंत्री भंवर सिंह भाटी कोलायत से इस बार का चुनाव हार गए हैं।

मौजुदा सरकार के कई मंत्री चुनाव हारे

3 तारीख को हुई मतगणना की रिपोर्ट के मुताबिक सहाकारिता मंत्री उदयलाल आंजना को भी हार का सामना करना पड़ा है। अलवर जिले की बानसूर सीट से उद्योग मंत्री शकुंतला रावत को भी हार का मुंह देखना पड़ा है। इसी तरह ममता भूपेश भी चुनाव हार गई हैं।

दिग्गज मंत्री को भी हार का सामना करना पड़ा

इसी तरह सपोटरा से रमेश मीणा, लालसोट से परसादीलाल मीणा और डीग-कुम्हेर से राजा विश्वेंद्र सिंह ने भी चुनाव लड़ा था। तो वहीं मौजूदा सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास को भी बुड़ी तरह हार का सामना करना पड़ा है। सिकराय से ममता भूपेश, बानसूर से शकुंतला रावत, कोटपूतली से राजेंद्र यादव, बीकानेर पश्चिम से बीडी कल्ला, पोकरण से सालेह मोहम्मद, मांडलगढ़ से राम लाल जाट, सांचौर से सुखराम विश्नोई, उदयलाल आंजना, कामां से जाहिदा खान, अंता से प्रमोद जैन भाया और वैर से भजन लाल जाटव इन सभी को हार का सामना करना पड़ा है।

Also Read: Rajasthan Election 2023: भाजपा की प्रचंड जीत, मिला बहुमत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular