Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा को लेकर तैयारियां तेज, ERCP को लेकर...

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा को लेकर तैयारियां तेज, ERCP को लेकर 20 अक्टूबर को BJP को घेरेंगी प्रियंका

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Rajasthan Election 2023: राजस्थान में जैसी ही विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे ही राज्य में ERCP एक राजनीतिक मुद्दा बनता जा रहा है. राज्य के 13 जिलों में ईआरसीपी की गई थी, ताकि बंजर हुए क्षेत्र में दोबारा सिंचाइ के लिए पानी मिल सके। लेकिन अभी तक ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का काम नही किया गया है।

कांग्रेस का भाजपा पर वादाखिलाफी का आरोप

इधर इस मामले को लोकर केंद्र सरकार का कहना है कि ईआरसीपी का संशोधन डीपीआर राज्य सरकार की तरफ से नही भेजी गई है। ऐसे में अब जब भाजपा की सरकार आएगी तो ईआरसीपी को लागू करने का काम किया जाएगा। तो वहीं दूसरी तरफ राज्य की मौजूदा सरकार का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर और अजमेर में जनता से ईआरसीपी लागू करने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने जनता के साथ वादाखिलाफी की है और ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया है।

20 अकटूबर को कांदोली में सभा को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी

इन्ही सब चीजों को देखते हुए कांग्रेस की तरफ से ईआरसीपी के पक्ष में भाजपा के खिलाफ वादाखिलाफी यात्रा निकाली जा रही है। जिसकी शुरूआत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 16 अक्टूबर से की थी। इसी क्रम में अब 20 अकटूबर को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी दौसा के कांदोली में रैली करने आएंगी. जिसमें वो ईआरसीपी को लेकर वादाखिलाफी के तहत रैली में लोगों को संबोधित करेंगी।

रैली को लेकर तैयारियां तेज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ईआरसीपी को लेकर 20 अक्टूबर को रैली करने जा रही है. जिसमें एक ही स्थल पर रोचक तस्वीर देखने को मिल रही है, एक तरफ पानी के पाइप पड़े हुए हैं. तों वहीं दूसरी तरफ पानी की आस। ईआरसीपी को लेकर रैली स्थल को तैयार करने का काम किया जा रहा है। रैली को लेकर उच्च स्तर की तैयारियां चल रही है।

Also Read: कांग्रेस को अपने विधायक ने दी चेतावनी,  मुस्लिम नेताओं का टिकट काटने की नही सोचना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular