Sunday, June 30, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: APP की पहली लिस्ट जारी, सामने आए 23 उम्मीदवारों के...

Rajasthan Election 2023: APP की पहली लिस्ट जारी, सामने आए 23 उम्मीदवारों के नाम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव नजदीक है। इसलिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। ज्यादातर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो चुका है। इसके साथ ही सभी प्रत्याशी समर्थन जुटाने में लगे हुए है। इस चुनावी माहौल में बीजेपी, कांग्रेस और बीएसपी के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार यानी 26 अक्टूबर को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं।

राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग

आपको बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग होनी है और तीन दिसंबर को रिजल्ट की घोषित होगी। बताते चले कि पहली लिस्ट में आप ने डॉ. हरीश रहेजा को गंगानगर सीट से उम्मीदवार बनाया है और यहां से बीजेपी ने जयदीप बिहानी को चुनावी मैदान में उतारा हैं। तो वही, धन्ना राम मेघवाल को रायसिंहनगर, महंत रुपनाथ को भादरा और राजेंद्र मवाड़ को पिलानी सीट से टिकट दिया गया है। विजेंद्र डोटासरा को नवलगढ़, ऋतु सवारिया को बगरु और अनीता चौधरी को मुंडावर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा राजेश वर्मा को खंडेला, अशोक शर्मा को श्रीमाधोपुर, महेंदर मांडिया को नीम का थाना और पीएस तोमर को अंबेर विधानसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किया गया है।

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी

इस बीच कांग्रेस ने भी गुरुवार यानी 26 अक्टूबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरी लिस्ट जारी की। कांग्रेस की इस तीसरी लिस्ट में 19 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। आपको बता दें कि कांग्रेस अब तक राजस्थान में विघानसभा चुनाव के लिए 95 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। वहीं, बीजेपी ने भी अब तक दो लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट 9 अक्टूबर को जारी की थी, जिसमें 41 उम्मीदवारों के नाम थे। 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट 21 अक्टूबर को जारी की थी। राजस्थान विधानसभा की 200 विधानसभा सीटों में से 2018 में कांग्रेस ने 99 सीटें जीती थीं। जबकि, बीजेपी को 73 सीटें मिली थीं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular