Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: किसान के बेटे को टिकट देने की उठी मांग,...

Rajasthan Election 2023: किसान के बेटे को टिकट देने की उठी मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan Election: राजसमंद विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के ओबीसी वर्ग ने ओबीसी समाज से टिकट देने की मांग रखी है। जिसमें सबसे पहले ओबीसी दावेदार बालू लाल गुर्जर प्रमुख बताया जा रहे हैं। राजसमंद विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के ओबीसी प्रकोष्ठ ने ओबीसी समाज से टिकट देने की मांग रखी है । ओबीसी समाज ने बताया कि अब तक हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने ओबीसी समाज को मौका नहीं दिया है, इसलिए इस बार ओबीसी प्रकोष्ठ से बालू लाल गुर्जर ओबीसी समाज के सर्वमान्य नेता है उन्हें टिकट मिलता है तो राजसमंद विधानसभा सीट पर एक तरफा पिछले 20 साल से जीतती आ रही भारतीय जनता पार्टी को हरा सकते हैं।

लाल गुर्जर को टिकट देने की मांग

बता दें कि शुक्रवार को राजसमंद विधानसभा सीट के महासतियों की मादडी में हुए ओबीसी समाज के सम्मेलन के साथ छत्तीसकोम ने एक स्वर में बालू लाल गुर्जर को टिकट देने की मांग रखी। इस मौके पर राजसमंद नगर परिषद के सभापति अशोक टाक के साथ समाजसेवी अजय गुर्जर के साथ कई ओबीसी समाज के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के कई पुराने कार्यकर्ता ने एक स्वर में बालू लाल गुर्जर को टिकट देने की मांग पार्टी से की है । हम आपको बता दें कि इसके पूर्व राजसमंद विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के बंशीलाल गहलोत वर्ष 1998 से 2003 तक विधायक रहे हैं । उसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने लगातार राजसमंद विधानसभा सीट जीतती आ रही है ।

मैं किसान का बेटा हूं-लाल गुर्जर

राजसमंद विधानसभा सीट के महासतियों की मादडी हुए सम्मेलन में ओबीसी समाज से टिकट की मांग कर रहे बालू लाल गुर्जर ने बताया कि अगर पार्टी मुझे मौका देती है तो मेरे पास किसान मजदूर और व्यापारी के साथ अन्य समाज के लिए करने का बहुत बड़ा विजन है। मैं चाहता हूं कि यह उद्योग लगे और उद्योग के जरिए लोगों को रोजगार मिले उन्होंने ये भी कहा कि मैं किसान का बेटा हूं मुझे पता है कि किसान को किस तरह का कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, इसलिए अगर पार्टी मुझे मौका देती है तो मैं पूरी तरह से मजदूर किसान और व्यापारियों के लिए कई योजनाएं लाने की कोशिश करूंगा । अब देखना यह होगा कि कांग्रेस पार्टी ओबीसी समाज की इस मांग को कितना तवज्जो देती है ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular