Wednesday, July 3, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: चुनाव से पहले कांग्रेस ने दी ये 2 नई...

Rajasthan Election 2023: चुनाव से पहले कांग्रेस ने दी ये 2 नई गारंटियां, प्रियंका गांधी ने की लॉन्च

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव का समय पास है। ऐसे में अलग-अलग पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषिणा कर रही है। इस दौरान टिकट के लिए मारामारी चल रही है। तो वही, सभी पार्टी अपने अपने प्रचार प्रसार में लगी है। इस बीच प्रियंका गांधी के दौरे से पहले राजस्थान कांग्रेस ने महिला मतदाताओं को साधने का काम किया हैं। कांग्रेस ने महिलाओं के लिए बड़ा कदम उठाया है, जोकि कांग्रेस को चुनाव के समय बड़ा काम आने वाला है।

आपको बता दें कि चुनाव से पहले कांग्रेस ने दो नई गारंटियों देकर महिलाओं को लुभाने की कोशिश की है। पहली गारंटी ये है कि महंगाई राहत कैंपों की सफलता के बाद कांग्रेस ने राजस्थान में प्रत्येक गृहणी को सालाना 10 हज़ार रुपये मिलेंगे। इसके अलावा, गांव में रहने वाले लगभग हर परिवार को 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। बताया जा रहा है कि महंगाई राहत कैंपों की सफलता के बाद कांग्रेस ने राजस्थान में नई गारंटियां लॉन्च कर दी हैं।

कांग्रेस की पहली गारंटी

राजस्थान की प्रत्येक गृहिणी को सालाना 10 हज़ार रुपये मिलेंगे। आपको बता दें कि कांग्रेस सरकार बनने के पहले साल से ही प्रत्येक गृहिणी को यह राशि मिलने लगेगी। पार्टी की ओर से कहा गया है कि बच्चों को संभालना और घर का रख-रखाव बहुत ही सम्माननीय काम है। जाहिर है कि इन गारंटियों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नए वोट बैंक को साधने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस की दूसरी गारंटी

एक करोड़ से ज़्यादा परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। बता दें कि गांव में रहने वाले लगभग हर परिवार को 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। मौजूदा अशोक गहलोत सरकार बीते तीन महीने से 76 लाख परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर पहले से ही दे रही है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular