Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए जारी हुई BJP...

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए जारी हुई BJP की पहली लिस्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: चुनाव आयोग ने आज राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है। अब भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर की है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने एमपी, राजसथान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के चुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया है। इसके बाद बीजेपी ने राजस्थान के चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा पार्टी ने अपने 7 सांसदों को मैदान में उतारा है। पहली लिस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और सासंद किरोड़ी लाल मीणा का नाम हैं। वहीं बता दें कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया का पहली लिस्ट में नाम नहीं है। राजस्थान में विधानसभा की कुल 200 सीटे है।

नही मिली वसुंधरा राजे को टिकट

वसुंधरा राजे सिंधिया धोलपुर से विधायक हैं। उनकी सीट से उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है। अनुसूचित जनजाति सीटों की बात की जाएं तो सुजानगढ़ से संतोष मेघवाल, सपोटरा से हंसराज मीणा, हिंडौन से राजकुमारी जाटव, बागीदौरा से कृष्णा कटारा उम्मीदवार हैं। साथ ही गंगानगर से जयदीप बिहाणी, भादरा से संजीव बेनीवाल को टिकट दिया है। झुंझुनू से बबलू चौधरी को टिकट दिया है। नवलगढ़ से विक्रम सिंह जाखल को टिकट दिया है।

पहली लिस्ट जारी की

Also read: Rajasthan Election 2023: गहलोत का दावा राजस्थान में बदलेगा रिवाज

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular