Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: कई कांग्रेस प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़ी ,सुखजिंदर सिंह रंधावा...

Rajasthan Election 2023: कई कांग्रेस प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़ी ,सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा-जो प्रत्याशी 2 बार चुनाव हार चुके है उनके बारे में विचार करेंगे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। जिसको लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई है। खासकर कांग्रेस क्योकि कांग्रेस पार्टी खुद को राज्य में रिपीट करना चाहती है, जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यक्रता लगातार राज्य में चुनाव से पहले अपनी जी तोड़ मेहनत कर रहे है। बता दें कि जयपुर में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आज कई विधायकों और पार्टी नेताओं के साथ चुनाव पर चर्चा की। इस बैठक में उनके साथ तीनों सह प्रभारी भी मौजूद रहे। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए हुए रंधावा ने कहा कि जो प्रत्याशी 2 बार चुनाव हार चुके है। उनके बारे में विचार करेंगे।

रंधावा के बयान से कई प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़ी

लग रहा है कि रंधावा के इस बयान से कई प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़ सकती है। राज्य के चुनाव में अजमेर जिले की कई सीटों पर भी इसका भारी असर पड़ सकता है। इसमें से पुष्कर से पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ के हाथ लगातार दो बार हार आई है। तो वहीं अजमेर दक्षिण से हेमंत भाटी लगातार 2 बार चुनाव हार चुके है। इसके अलावा की अगर बात की जाए तो, झालावाड़ से लेकर नागौर के जैतारण तक। ऐसी तमाम सीटें है जहां पिछले दोनों चुनाव कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में विधानसभा चुनाव में इन सीटों पर पार्टी नए चेहरों को ला सकती है।

हम पूरी तरह से चुनावी मोड में है-रंधावा

आज की बैठक को लेकर सुखजिंर सिंह रंधावा ने कहा कि हम पूरी तरह से चुनावी मोड में है। आने वाले समय में इस तरह की और भी बैठकें होती रहेगी। छोटे-बड़े सभी नेताओं से मुलाकात हो रही है और उनसे फीडबैक ले रहे है। बता दें कि आज कई मंत्रियों ने भी प्रभारी और सहप्रभारी से मुलाकात की। रंधावा ने मीडिया से ये कहा कि सभी मंत्रियों ने खुलकर अपनी बात रखी। उनके विभाग में काम कैसा हो रहा है। क्या अच्छा हो रहा है और क्या कुछ कमी रह रही है। कहां काम रुक रहा है। ऐसे में मंत्रियों ने भी खुलेमन से अपना फीडबैक और सुझाव दिया है।

बीजेपी को हार मिली थी-रंधावा

रंधावा ने राजस्थान में पेपर लीक मामले में हो रही ED की कार्रवाई को लेकर कहा कि कर्नाटक में भी डिके शिवकुमार समेत कई नेताओं पर ईडी की कार्रवाई हुई थी लेकिन जनता अब सब समझती है। वहां भी बीजेपी को हार मिली थी। राजस्थान में भी जनता सब समझती है। जयपुर में हुई आज की मुलाकातों में कई विधायकों ने प्रभारी के सामने SC-ST आरक्षण बढ़ाने की मांग भी रखी। मीडिया से बोलते हुए रंधावा ने ये भी कहा कि मुझे कई नेताओं ने इस बारे में कहा है। मैनें उन नेताओं से पूरी जानकारी मांगी है।

राजस्थान में सिफारिश नहीं चलेगी-रंधावा

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी ने टिकट वितरण को लेकर कहा कि कर्नाटक से लेकर हिमाचल प्रदेश तक किसी भी जगह पर टिकट वितरण में सिफारिश नहीं चली। राजस्थान में भी नहीं चलेगी। सर्वे रिपोर्ट आएगी और जो पार्टी के समर्पित लोग होंगे। उनको ही प्राथमिकता रहेगी। पार्टी के सभी कार्यकर्ता एक समान है। कांग्रेस विधायक भरतसिंह के युवाओं को मौका देने वाले बयान पर जवाब देते हुए रंधावा ने आगे कहा कि जो बड़े लोग है उनको खुद ही पद त्याग देना चाहिए। इसके लिए कहने की जरूरत ही नहीं है। एक माइलस्टोन बनना चाहिए।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular