Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan CM: 'योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करेंगे...' सुशासन दिवस पर...

Rajasthan CM: ‘योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करेंगे…’ सुशासन दिवस पर CM ने कही ये बात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan CM: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर कहा कि वह राज्य के विकास के लिए योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करेंगे।
‘सुशासन दिवस’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा, ”कांग्रेस कहती है कि हम उनकी योजनाएं बदल देंगे, मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम कुछ भी नहीं बदलेंगे, बल्कि हम योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करने और सुधारने के लिए काम करेंगे।” ”
उन्होंने आयुष्मान योजना कवर को बढ़ाकर 10 लाख रुपये करने का उदाहरण भी दिया, जो गरीबों और निम्न मध्यम आय वाले लोगों को कवर करेगा।

“हमने आयुष्मान योजना कवर को बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दिया है। हम योजना के तहत कवर को 25 लाख रुपये तक बढ़ाने के लिए काम करेंगे।।। हम योजना के तहत दवाओं को बढ़ाने का प्रयास करते हैं। हम सिर्फ काम नहीं करेंगे, हम काम करेंगे आगे बढ़ने के लिए, “भजन लाल शर्मा ने कहा।
CM भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्रियों दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।
“अजर…अमर…अटल! आदर्शों के शिखर पर रहते हुए वैश्विक मंच पर भारत माता का मस्तक गर्व से ऊंचा करने वाले देश के पूर्व एवं अभूतपूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर कोटिशः नमन , नीतियां और व्यवहार और हम सभी के लिए एक मार्गदर्शक, हम उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।” भजन लाल शर्मा ने एक्स पर पोस्ट किया।

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने के लिए सोमवार को जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल (एसएमएस) का औचक दौरा किया। बिना बताए पहुंचे उन्होंने मरीजों का हालचाल पूछा और विभिन्न वार्डों में साफ-सफाई और चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया।

“आज मैं भाजपा मुख्यालय आ रहा था लेकिन फिर सीधे एसएमएस अस्पताल चला गया। वहां हमारी व्यवस्था कैसी है? हम जिस सुशासन की बात करते हैं वह मौजूद है या नहीं? मैंने वहां निरीक्षण किया। मैंने मरीजों से मुलाकात की, वहां की व्यवस्थाएं देखीं और बताया उन्हें (अधिकारियों और डॉक्टरों को) मन में सोचना चाहिए कि सरकार बदल गई है; यह जनता की सरकार है। यह जनता की राय पर आधारित होने जा रही है, ”भजन लाल शर्मा ने कहा।

ये भी पढ़े- Kuchaman City Bridge: राजस्थान में हाई स्पीड ट्रेन परीक्षण ट्रैक जल्द होगा पूरा, करोड़ो की हुई लागत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular