Friday, July 5, 2024
HomepoliticsRajasthan: CM अशोक गहलोत ने कहा-अगर डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बन सकता...

Rajasthan: CM अशोक गहलोत ने कहा-अगर डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बन सकता है तो राजनेता का बेटा राजनीति में क्यों नहीं आ सकता

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan: राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का आज 72वां जन्मदिन है। कुछ ही दिनों में मुख्यमंत्री गहलोत को राजनीति जीवन के पचास साल पूरे हो जाएंगे। राजनीति के करियर में 50साल पूरे होने और पांच अहम टर्निंग पॉइंट के सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा कि हमें इंदिरा गांधी से लेकर राहुल गांधी तक के साथ काम करने का मौका मिला हैं। 50 साल तक जिम्मेदारी को उठाना कोई सरल काम नहीं है।

अटल बिहारी वाजपेयी जब पीएम थे तो मैं सीएम के पद पर था

जब तक हम हम राजनीति कर सकेगे करते रहेंगे। विजन 2023 का मतलब ये नहीं हैं कि वो ही सीएम रहेंगे। जब उनसे पूछा गया कि विपक्ष के किस नेता ने आपको सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जब पीएम थे तो मैं सीएम के पद पर था।

भाई- भतीजा सब राजनीति में आओ

इस समय प्रदेश में 4 बार अकाल पडे लेकिन जरूरतों के समय उन्होंने कोई राजनीति नहीं की। राजस्थान चुनाव में नेताओं के बच्चों की बढ़ती हुई सक्रियता पर गहलोत ने कहा कि भाई- भतीजा सब राजनीति में आओ, राजनीति में आने में कोई बुराई नही हैं। अगर डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बन सकता है तो क्या राजनेता का बेटा राजनीति में नहीं आ सकता है।

आरोप तो उन्हें बीजेपी पर लगाने चाहिए

युवाओं की राजनीति में रगड़ाई वाले सवाल पर गहलोत ने कहा कि इस एक शब्द को लेकर लोगो की अपनी अलग अलग सोच हो सकती हैं। मैं भी स्कूल, कॉलेज, और विधायक का चुनाव हार गया था।

ये भी एक तरह की रगड़ाई ही है। बीजेपी के द्वारा शुरू की गयी योजनाओ को बंद करने के आरोप पर उन्होंने कहा कि आरोप तो उन्हें बीजेपी पर लगाने चाहिए। क्योकि बीजेपी जैसे ही सत्ता में आयी उन्होंने कांग्रेस के द्वारा शुरू की गयी कई योजना को बंद कर दिया।

ALSO READ: सीएम गहलोत के बर्थडे पर बनवांए गए स्पेशल बर्थडे केक, केक पर लिखा- बचत-राहत-बढ़त

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular