Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan Cabinet: 28 दिसंबर को हो सकता राजस्थान मंत्रिमंडल का विस्तार, 15...

Rajasthan Cabinet: 28 दिसंबर को हो सकता राजस्थान मंत्रिमंडल का विस्तार, 15 विधायक हो सकते है शामिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Cabinet: राजस्थान कैबिनेट विस्तार के लिए फिर इंतजार करना होगा क्योंकि बुधवार को प्रधानमंत्री का बड़ा कार्यक्रम है। पीएम मोदी बुधवार को दोपहर 12:30 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकास भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत करने वाले हैं। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।  ऐसे में बुधवार को 28 दिसंबर को होने वाले राजस्थान कैबिनेट के विस्तार की कोई संभावना नहीं है।

इस बीच, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रिमंडल गठन में देरी को लेकर राज्य कीBJPसरकार की आलोचना करते हुए दावा किया कि इससे लोगों में निराशा फैलने लगी है और शासन व्यवस्था ठप हो गयी है। उन्होंने यह भी कहा कि लोग देख रहे हैं कि उन्हें अपनी समस्याएं लेकर किन मंत्रियों के पास जाना चाहिए और उनका कहना था कि कैबिनेट का गठन जल्द ही किया जाना चाहिए। जिससे सरकार नियमित रूप से चल पाए।

‘पिछली सरकार की सभी योजनाएं जारी रहेंगी’

इस बीच, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू की गई कोई भी कल्याणकारी योजना बंद नहीं की जाएगी। वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सुशासन दिवस पर BJP द्वारा आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे। कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोप कि उनकी सरकार पिछली सरकार द्वारा शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर देगी पर शर्मा ने जवाब दिया, “कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि हमारा काम, हमारी योजनाएं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम कोई भी योजना बंद नहीं करेंगे।” मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दवाएं उपलब्ध करायी जाती रहेंगी और आवश्यक दवाओं की संख्या भी बढ़ाई जायेगी।

ये भी पढ़े- Rajasthan Cabinet: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान कैबिनेट में नए विधायकों की हो सकती है एंट्री

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular