Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan Cabinet: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान कैबिनेट में नए...

Rajasthan Cabinet: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान कैबिनेट में नए विधायकों की हो सकती है एंट्री

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Cabinet: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी है। एक-दो दिन में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की सरकार में नए मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट विस्तार बुधवार या गुरुवार को हो सकता है और शपथ ग्रहण के लिए राजभवन में तैयारियां चल रही हैं।

जयपुर के आसपास हैं विधायक

मध्य प्रदेश की तरह यहां भी नए विधायकों को मौका मिलना तय माना जा रहा है। इस मुद्दे पर पूछे जाने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा, ‘कैबिनेट विस्तार के बारे में आपको जल्द ही जानकारी दी जाएगी।’ सीएम शर्मा ने मंगलवार को श्रीकरणपुर विधानसभा का दौरा किया और मंगलवार शाम को जयपुर लौट आये। कैबिनेट विस्तार के चलते ज्यादातर विधायक जयपुर में ही हैं।

शेखावाटी को मिलेगी कैबिनेट सीट

अटकलें हैं कि वरिष्ठ सदस्यों की जगह उन विधायकों को मौका दिया जा सकता है जो अब तक कभी मंत्री नहीं बने हैं। कुछ वरिष्ठ विधायक भी मंत्री हो सकते हैं और उनकी संख्या ज्यादा नहीं होगी। वहीं, लोकसभा चुनाव को देखते हुए नए मंत्रियों के चयन में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन का भी ख्याल रखा जाएगा। इस पृष्ठभूमि में माना जा रहा है कि शेखावाटी क्षेत्र में, जहां बीजेपी का प्रदर्शन सुस्त है, ज्यादातर जीते हुए विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

कैबिनेट विस्तार में देरी पर गहलोत का हमला

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट विस्तार में देरी को लेकर बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा कि, इस आश्वासन की कमी के कारण कि उनकी सरकार की “अद्भुत योजनाएं” बंद नहीं की जाएंगी, नई सरकार से लोगों की उम्मीदें शुरू में ही धराशायी हो गईं।

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी युवा इंटर्नशिप कार्यक्रम बंद होने से जहां युवा रोजगार से वंचित हो रहे हैं, वहीं चिरंजीवी कार्यक्रम के तहत इलाज नहीं होने की भी खबरें आ रही हैं। ऐसे में सबसे पहले जरूरी है कि हम राजस्थान के हित में सरकार बनाएं, मंत्रिमंडल बनाएं और अपनी योजनाओं और सुचारु शासन को लेकर स्थिति स्पष्ट करें।

ये भी पढ़े- IAS Sisters: IAS टीना और IAS रिया ने अपने पतियों के साथ किया सेलिब्रेशन, विंटर लुक ने खींचा सबका ध्यान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular