Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRajasthan: आचार संहिता लागू होने पर प्रशासन अलर्ट, नियमों का उल्लंघन करना...

Rajasthan: आचार संहिता लागू होने पर प्रशासन अलर्ट, नियमों का उल्लंघन करना पड़ सकता है भारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के साथ ही प्रशासन अलर्ट हो गया है। इसके तहत चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर डीडवाना में निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर आचार संहिता के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही आचार संहिता के उल्लंघन पर कानूनी कार्रवाई के बारे में भी बताया।

निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशो का पालन

इस बैठक में निर्वाचन अधिकारी जीतू कुलहरी ने कहा कि चुनाव को शान्तिपूर्ण निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराए जाने में सभी राजनैतिक दलों का सहयोग अपेक्षित है। इसके लिए सभी दलों को निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशो का पालन करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि राजनैतिक दलों और उनके उम्मीदवारों के द्वारा निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्धारित व्यय सीमा से अधिक खर्च नही किया जायेगा। किसी व्यक्ति द्वारा राजनैतिक दलो, प्रत्याशियों के अनुमति के बिना उसके पक्ष में निर्वाचन विज्ञापन से संबंधित प्रसार सामग्री प्रकाशित नही की जायेगी। साथ ही जन सभा, रैली या जुलूस का आयोजन भी अनुमति लेकर ही करना होगा।

नियमों का उल्लंघन करने वालो पर कार्रवाई

निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आचार संहित का उल्लंघन करने वालो पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान सभी राजनैतिक दलो के पदाधिकारी एवं प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular