Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsRahul Gandhi: राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद बोले गोविन्द...

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद बोले गोविन्द सिंह डोटासरा -आज फिर साबित हो गया है कि देश में सत्य की ही जीत होती है

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आज सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि के मामले में सजा से रोक लगा दी है। जिसके बाद कांग्रेस में जबरदस्त जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। जिसके बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनता को धन्यवाद करते हुए कहा कि, आज नहीं तो कल, कल नहीं तो परसों सच्चाई की जीत होती है। चाहे जो हो, मेरा रास्ता बिल्कुल स्पष्ट है। मुझे अपना लक्ष्य मालूम है, मैं जानता हूं कि मुझे क्या करना है। जिन लोगों ने हमारी मदद की और जनता ने जो प्यार और साथ दिया, उसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूँ। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि आज नहीं तो कल, कल नहीं तो परसों सच्चाई की जीत होती है। जनता ने जो प्यार और साथ दिया, उसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूँ।

राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का बयान

राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरने ने अपनी खुशी जाहीर करते हुए कहा कि, आज बहुत ही खुशी का दिन है। आज लोकतंत्र की जीत हुई है, संविधान की जीत हुई है। ये सिर्फ राहुल गांधी जी की नहीं, भारत की जनता की जीत है। खरगे ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। यह एक उदाहरण है कि न्याय मिल सकता है। राहुल गांधी एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सच्चाई, राष्ट्रहित, युवाओं के अधिकारों और देश में महंगाई के लिए लड़ते हैं। राहुल गांधी को 24 घंटे के भीतर संसद की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। अब देखते हैं कि उनकी सदस्यता कितने घंटे में बहाल होती है। राहुल गांधी सच्चाई और देशहित के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक चार हजार किमी से ज्यादा चलकर सभी वर्ग के लोगों से मिले हैं, उन सब लोगों की दुआएं हमारे साथ हैं। यह लोगों की जीत है, वोटरों की जीत है। वायनाड की जनता की जीत है।

राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा

मानहानि केस में कांग्रेस नेता राहुल गॉंधी की सजा पर माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा रोक लगाने के निर्णय का स्वागत करते हुये राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित निर्णय आम जनता के न्यायपालिका में विश्वास को और अधिक मजबूत करेगा। उन्होंने आगे कहा कि जिस प्रकार भाजपा की केन्द्र सरकार ने षडय़ंत्रपूर्वक एक दिवस में राहुल गॉंधी की संसद से सदस्यता निरस्त की थी, अब इस निर्णय के पश्चात् केन्द्र सरकार को तुरंत राहुल गॉंधी की संसद सदस्यता को बहाल करना चाहिये। डोटासरा ने आ्रगे यह कहा कि कांग्रेस नेता श्री राहुल गॉंधी सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं तथा इस लड़ाई में पूरा भारत देश राहुल गॉंधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। उन्होंने कहा कि आज फिर साबित हो गया है कि देश में सत्य की ही जीत होती है।

राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा मानहानि प्रकरण में राहुल गॉंधी की सजा पर रोक लगाने का निर्णय सुनते ही सभी कांग्रेसजनों में खुशी की लहर दौड़ गई तथा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, जयपुर पर कांग्रेसजनों ने उत्साहपूर्वक पटाखे चलाकर जश्न मनाया। इस अवसर पर विधायक रफीक खान, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव ललित तूनवाल, महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी, महासचिव रामसिंह कस्वा सहित सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद अभिषेक मनु सिंघवी

कांग्रेस सांसद व प्रसिद्ध वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह सत्य और साहस की जीत है। संसद में जनता से जुड़े हुए मुद्दों पर राहुल गांधी जी की बुलंद आवाज सुनने के लिए सभी उत्सुक हैं। जब संसद में राहुल गांधी लौटेंगे तो फिर से सवालों की आंधी चलेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ सभी 13 शिकायतें भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हैं। आज उच्चतम न्यायालय ने ऐसे कई अजीबोगरीब तथ्य जो कि उच्च न्यायालय के निर्णय में हैं, उन पर टिप्पणी की। सिंघवी ने कहा कि बार-बार निचले कोर्ट में ये प्रयत्न किया गया कि राहुल गांधी माफी मांगे। क्योंकि कुछ लोगों को इस मुद्दे पर राजनीति करनी थी, जनता के सामने एक पक्ष ऐसा रखना था, जो कि गलत है। राहुल गांधी जी ने कहा कि वो सिद्धांतों पर लड़ रहे हैं, उनका ऐसा कोई इरादा नहीं था। आखिर में लोकतंत्र की जीत हुई।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular