Friday, July 5, 2024
HomepoliticsRahul gandhi: राहुल गांधी के दौरे के दौरान तैनात होंगे 200 ASI,...

Rahul gandhi: राहुल गांधी के दौरे के दौरान तैनात होंगे 200 ASI, कांग्रेस नेता को अभी नही मिली जेड प्लस सिक्योरिटी 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rahul gandhi,Rajasthan Election 2023: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी बुधवार, 9 अगस्त को बांसवाड़ा दौरे पर आ रहे हैं। चुनाव से पहले कांग्रेस यह दावा कर चुकी है कि पीएम मोदी की पिछले 6 सभाओं में जितनी भीड़ नहीं जुटी, उससे ज्यादा भीड़ राहुल गांधी की सभा में जुटाई जाएगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बांसवाड़ा में आदिवासियों के सबसे बड़े आस्था के धाम बांसवाड़ा स्थित मानगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार, यानी 9 अगस्त को आ रहे है. खास बात यह है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दौरे के अगले दिन यानी कल विश्व आदिवासी दिवस भी है और इसी दिन राहुल गांधी राजस्थान में कांग्रेस पार्टी का चुनावी शंखनाद करेंगे.

राहुल गांधी को अभी नहीं दी गई जेड प्लस सिक्योरिटी 

इस बीच खबर है कि राहुल गांधी को अभी जेड प्लस सिक्योरिटी नहीं दी गई है, लेकिन जिस तरह से राजस्थान सरकार ने सुरक्षा-व्यवस्था की है वह जेड प्लस से कम नजर नहीं आ रही है. बता दें कि राहुल गांधी की इस सभा में 1000 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. तो वहीं राहुल गांधी की करीबी सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के जवान होंगे.

राहुल गांधी की सभा के लिए 70 आरपीएस होगे तैनात

आपको बत दें कि राहुल गांधी की इस सभा के लिए 70 आरपीएस तैनात किए जाएंगे जिनका काम सभा स्थल और इसके आसपास के एरिया में मॉनिटरिंग करना होगा. इसमें 40 डिप्टी एसपी और 30 एडिशनल एसपी तैनात होंगे. तो वहीं, 200 से ज्यादा इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर लगाए जाएंगे.

राहुल गांधी की सभा के लिए 200 एएसआई होगे तैनात

इनके अलावा अगर बात की जाए तो, करीब 200 एएसआई और 850 से ज्यादा हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल तैनात होंगे. वहीं राहुल गांधी के करीबी सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के कमांडो तैनात होंगे जो राहुल गांधी के हेलीपैड से उतरने से लेकर सभा तक उनके आसपास ही रहेंगे.

सभा स्थल का जायजा लेंगे कांग्रेस नेता

राहुल गांधी की इस सभा के लिए प्बरयोग किए जानें वाले पंडाल की बात करें तो मानगढ़ धाम की पहाड़ी पर करीब डेढ़ लाख स्क्वायर फीट में यह पंडाल बनाया गया है जिसमें करीब डेढ़ लाख लोग बैठ सकते हैं. साथ ही साथ इस पंडाल में वीआईपी कुर्सियां भी लगाई जाएगी. सभा स्थल का जायजा लेने के लिए राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पहुंचे.

राहुल गांधी के साथ आएंगे CM अशोक गहलोत 

कल राहुल गांधी के साथ में सीएम अशोक गहलोत भी आएंगे. साथ ही 3 हजार स्क्वायर फीट से ज्यादा बड़ा मंच तैयार किया गया है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से दावा किया गया है कि इस सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सभा में या रैलियों में अब तक जितने नहीं आए हैं उससे ज्यादा लोग राहुल गांधी की सभा में आएंगे.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular