Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsPratap Singh Khachariawas: कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास 54 दिव्यांगों को दी...

Pratap Singh Khachariawas: कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास 54 दिव्यांगों को दी स्कूटी की सुविधा, सभी 200 विधायकों से भी की इसी तरह मद्द करने की अपील

- Advertisement -

India News, (इंडिया न्यूज़),Pratap Singh Khachariawas: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब बहुत कम समय बचा है। जिसको लेकर सभी पार्टी प्रदेशवासियों को कई सुविधाएं दे रहे है। इस बीच अब कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने 54 दिव्यांगों को स्कूटी की सुविधा दी है। कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने 54 दिव्यांगों को विधायक कोष के जरिए स्कूटी वितरित की है। साथ ही साथ सभी 200 विधायकों से दिव्यांगजनों को स्कूटी वितरित करने की अपील भी की। खाचरियावास ने इस अवसर पर कहा कि सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के लगभग 300 दिव्यांग परिवारों को विधायक कोष से स्कूटी अब तक दी जा चुकी है। उनके विधानसभा क्षेत्र में जो भी दिव्यांग मेरे घर पर आवेदन करते हैं, उसके बाद उन्हें स्कूटी दी जाती है।

सरकार दिव्यांगों को दे रही है फ्री पेंशन

खाचरियावास ने इस अवसर पर दिव्यांगों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि राजस्थान की सरकार दिव्यांगों को फ्री पेंशन, फ्री इलाज, फ्री दवा, फ्री गेहूं वितरण जैसी जनकल्याणकारी योजनाएं दे रही है। दिव्यांग हमारे परिवार के सदस्य हैं। हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम दिव्यांगों की आगे आकर मदद करें।

दिव्यांगों को स्कूटी वितरित करने की अपील की

खाचरियावास ने राजस्थान के सभी 200 विधायकों से अपील की है कि वह सभी अपने क्षेत्र के दिव्यांगों को स्कूटी वितरित करके उनका उत्साहवर्धन करें। इस अवसर पर मंत्री खाचरियावास के आवास पर पार्षद- दशरथ सिंह शेखावत, मनोज मुदगल, आरिफ खान, अंजली शर्मा, विमल यादव, अजरुदीन, दीपक शर्मा, सुनीता शेखावत मौजूद रहे। बता दें कि पार्षद मनोज मुदगल ने सिविल लाइंस विधानसभा के नागरिकों से अपील की है, कि उनके क्षेत्र में कोई दिव्यांग है, तो उसकी सूचना मंत्री खाचरियावास के सरकारी आवास पर दें, जिससे उन्हें भी स्कूटी उपलब्ध कराई जा सके।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular