Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsPolitocs News: प्रदेश सीएम के 73वें जन्मदिन पर लगे होर्डिंग हुए चोरी,...

Politocs News: प्रदेश सीएम के 73वें जन्मदिन पर लगे होर्डिंग हुए चोरी, नेता प्रतिपक्ष लने कसा तंच

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Jaipur News,जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 3 मई यानी कल जन्मदिन है। उनके जन्मदिन को लेकर राजधानी जयपुर में कई स्थानों पर होर्डिंग लगाई गई है। इसी बीच कुछ होर्डिंग चोरी हो गए। इस मामले में विश्वकर्मा थाने में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को पकड़ा भी है। तो वहीं, होर्डिंग चोरी और पुलिस की सक्रियता को लेकर अब राजनीति में भी घमासान मचा हुआ है। विपक्ष ने भी पुलिस पर तंज कसाना शुरू कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इस बहाने अपराध के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि काश पुलिस आम जनता से जुड़े मामले में ऐसी ही भागदौड़ करेगी।

नेता प्रतिपक्ष ने तंज कसते हुए किया ट्वीट

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ऐसी फुर्ती ‘खास’ के साथ ‘आम’ के लिए भी होती। राजस्थान में बच्चा चोरी, बकरा चोरी, गधा चोरी के बाद अब होर्डिंग की चोरी, वाह क्या बात है। अशोक गहलोत जी के जन्मदिन का होर्डिंग 24 घंटे के भीतर ही बरामद करने में पुलिस की सक्रियता काबिले तारीफ है।’ राठौड़ ने आगे लिखा, ‘राजस्थान पुलिस के मासिक अपराध प्रतिवेदन दिसंबर 2022 के अनुसार वर्ष 2022 में चोरी के 40,364 प्रकरण दर्ज हुए। 31,773 मामलों में एफआईआर और मात्र 7,401 प्रकरणों में चालान हुआ। उम्मीद है, पुलिस की ऐसी भागदौड़ आमजन के चोरी हुए सामानों की बरामदगी में भी दिखेगी।’

होर्डिंग में पदाधिकारियों के भी फोटो लगे हुए थे

इस पूरे मामले में पीछे कई बातें खुलकर सामने आ रही हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के शुभकामनाओं का होर्डिंग महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान की और से लगाया गया था। उसमें मुख्यमंत्री के 73वें जन्मदिन के अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर की जानकारी बताई गई थी। पोस्टर में महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान के पदाधिकारियों के भी फोटो लगे हुए थे। इन सब बातो से पता चलता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 73वें जन्मदिन के अवसर पर लगे होर्डिंग चोरो ने प्रदेश की जनता की नजरों से इतनी जल्दी चुरा लिए की लोगों को भनक तक नही लगी कि उन होर्डिंग में क्या लिखा था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular