Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsPolitics News: पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा-मीडिया...

Politics News: पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा-मीडिया को लोगों के बीच लड़ाई नहीं करानी चाहिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Politics News,जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही घमासान पर प्रदेश सीएम ने कहा कि मीडिया को लोगों के बीच लड़ाई नहीं करानी चाहिए। उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि राज्य में कांग्रेस का चुनाव अभियान उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं और कार्यक्रमों पर केंद्रित होगा। गहलोत ने पिछले 5 साल में किए गए काम के आधार पर अपनी सरकार के सत्ता में लौटने का भरोसा भी जताया। दरअसल, दिसंबर 2018 में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही गहलोत और पायलट के बीच घमासान चल रही है।

गहलोत ने पायलट के हमले पर कोई सीधी प्रतिक्रिया नहीं दी

हाल ही में पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ एक दिना का धरना दिया था। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि राज्य की गहलोत सरकार ने वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, लेकिन पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले इसी मुद्दे पर जनता से वोट मांगा था। बता दें कि गहलोत ने पायलट के हमले पर कोई सीधी प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि मीडिया को लोगों को लड़ाना नहीं चाहिए। मीडिया को लेकर क्या बोले सीएम? सीएम गहलोत ने कहा कि मीडिया को सच्चाई और तथ्यों पर टिके रहना चाहिए। मीडिया को हमें आपस में नहीं लड़ना चाहिए। उन्हें (मीडियाकर्मियों को) अपना कर्तव्य निभाना चाहिए और यही जनहित में है। उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कहता कि झूठे आंकड़े पेश करो या हमारी झूठी प्रशंसा करो, लेकिन मैं कहूंगा कि मीडिया सच्चाई के आधार पर चले। मीडिया केंद्र सरकार के दबाव में है, लेकिन उन्हें जनता का हित देखना चाहिए।

पैसा खर्च करेंगे और चुनाव जीतने के लिए सब कुछ करेंगे

अपनी सरकार की योजनाओं और आगामी विधानसभा चुनावों के बारे में बोलते हुए गहलोत ने कहा कि पार्टी का अभियान उनके शासन की योजनाओं पर केंद्रित होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रधानमंत्री और अमित शाह यहां आएंगे और बड़े रोड शो करेंगे, पैसा खर्च करेंगे और चुनाव जीतने के लिए सब कुछ करेंगे, लेकिन हमने तय किया है कि हम राज्य सरकार के कार्यों के आधार पर जनता के बीच जाएंगे। सीएम ने कहा कि हम विकास कार्यों के आधार पर वोट मांगेंगे। हमारा अभियान इसी के इर्द-गिर्द घूमेगा। बीजेपी के नेता भी राजस्थान आएंगे वे बहुत कुछ बोलेंगे, लेकिन हम उन पर ध्यान नहीं देंगे। हम अपना काम करेंगे। दरअसल राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

मुझे अनशन किए हुए 2 सप्ताह हो चुके हैं।

गहलोत के इस बयान के ठीक एक दिन पहले राजस्थान कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा था कि वसुंधरा राजे सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ मैंने 11 अप्रैल को एक दिन का अनशन किया था, लेकिन अभी तक कोई भी एक्शन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मुझे अनशन किए हुए 2 सप्ताह हो चुके हैं। मैं फिर से निवेदन करता हूं कि इस मामले में कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी महात्मा गांधी की पार्टी है। सच्चाई को सामने रखना, भ्रष्टाचार और अन्याय के खिलाफ लड़ना हमारी पार्टी का आदर्श वाक्य है।

वसुंधरा सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचारों के खिलाफ कार्रवाई 

पायलट ने कहा था कि जब से हमारी सरकार बनी है, तब से कई काम हुए हैं। जैसा कि सीएम ने कहा कि एसीबी बहुत एक्टिव है, लेकिन जब हम विपक्ष में थे, तो हमने कभी नहीं कहा कि हम पटवारियों या अधिकारियों को पकड़ेंगे। बल्कि हमने इस बात पर वोट मांगा था कि हम वसुंधरा सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचारों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। लोगों ने इसी भरोसे के साथ हमें वोट दिया था। इसलिए इस मामले में एक्शन बेहद जरूरी है। मेरा मानना है कि चुनाव में बहुत कम समय बचा है, इसलिए कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular