Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsPolitics News: जयपुर में 25 सितंबर को PM नरेंद्र मोदी के दौरे...

Politics News: जयपुर में 25 सितंबर को PM नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियां तेज, सतीश पूनियां ने सचिन पायलट को बताया अपना अच्छे मित्र

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल तीन से चार महीनों का समय बचा है। जिसको लेकर सभी राजनीति पार्टियां सक्रिय है। चुनाव के चलते विपक्ष एक दूसरे पर लगातार कटाक्ष कस रहा है। तो वही, सभी पार्टी के नेता-मंत्री प्रदेश में लगातार दौरा कर रहे है। इस बीच खबर है कि जयपुर में 25 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे पर रहेंगे। जिसको लेकर राजस्थान की राजधानी जयपुर में दौरे की तैयारी तेज हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 25 सितंबर को दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी के इस दौरे को लेकर आज विधिवत दादिया पंचायत सूरजपुरा (वाटिका) में भूमि पूजन किया जा रहा है। इस दौरान उप नेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा “देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को पूरे प्रदेश के बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के ऐतिहासिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। जिसकी तैयारियां जोर शोर पर चल रही हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह मार्गदर्शन राजस्थान में बीजेपी की प्रचंड जीत का मार्ग प्रशस्त करेगा।”

तो वहीं, सतीश पूनियां ने सचिन पायलट पर भी बड़ा बयान दिया है। अपने इस बयान में उन्होंने पायलट को अपना अच्छा मित्र बताया है। दरअसल, कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सतीश पूनियां ने कहा “सचिन पायलट मेरे अच्छे मित्र हैं, अगर कांग्रेस आलाकमान में नई लीडरशिप को आगे बढ़ाने की क्षमता होती तो सचिन पायलट मुख्यमंत्री होते।”

यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत

बीजेपी परिवर्तन संकल्प यात्रा का जगह-जगह जेसीबी और ऊंट गाड़ियों के साथ फूलों की वर्षा की गई है। सतीश पूनियां और अरुण सिंह ने संबोधित करते हुये कहा, “मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नागौर के परबतसर में बीजेपी को आशीर्वाद देने के लिये भारी संख्या में पहुंचे किसानों और युवाओं के जोश को देख लें, जिन्होंने बीजेपी की सरकार लाने और कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेंकने का दृढ़ संकल्प ले लिया।”

अजमेर जिले में पेयजल संकट

उन्होंने आगे ये बताया, “यह यात्रा प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों तक जाएगी, लगभग 10 हजार किलोमीटर चलकर यात्रा पूरी होगी। अजमेर जिले में पेयजल संकट,बिजली कटौती, बिजली के बढ़े हुए बिल, अवैध घुसपैठ, बिगड़ी कानून व्यवस्था इत्यादि मुद्दे हैं जिन पर कांग्रेस सरकार पूरी तरह विफल है।”

किसानों का कर्ज माफ

सतीश पूनियां ने आगे कहा,”कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें उन्होंने किसान कर्जमाफी का वादा किया था और इनके नेता राहुल गांधी ने भी जनसभाओं में वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के अंदर प्रदेश के सभी किसानों का कर्ज माफ करेंगे।” साथ ही उन्होने यह भी कहा “चाहे चंद्रमा छिप जाए, सूरज उगे या ना उगे, कर्ज माफी करेंगे, लेकिन पूरे 5 साल किसान कर्ज माफी का इंतजार करते रहे और 19422 किसानों की जमीनें नीलाम हो गईं, सैकड़ों किसानों ने आत्महत्या कर ली, जिसकी वजह कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं करने से किसान प्रताड़ित हैं।”

ये भी पढ़े:-IAS officer Tina Dabi: आईएएस टीना डाबी ने जयपुर के एक अस्पताल में दिया बेटे को जन्म, पाकिस्तानी महिला ने दिया था आशीर्वाद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular