Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsPolitics News: केंद्रीय कानून मंत्री पर आरोप लगाने के चलते कैलाश मेघवाल...

Politics News: केंद्रीय कानून मंत्री पर आरोप लगाने के चलते कैलाश मेघवाल हुए सस्पेंड, पार्टी से निकलने के तुरंत बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल तीन से चार महीनों का समय बचा है यानी इस साल के नवंबर दिसंबर तक राजस्थान में विधानसभा चुनाव हो सकते है। जिसको लेकर सभी राजनीति पार्टियों से लेकर शासन-प्रशासन और केंद्र सरकार सक्रिय है। चुनाव के चलते विपक्ष एक दूसरे पर लगातार कटाक्ष भी कस रहा है। , तो वहीं इस दौरान राजस्थान में राजनीतिक गरमाई हुई है।

मेघवाल ने केंद्रीय कानून मंत्री पर लगाए आरोप

आपको बता दे कि जहां पर कैलाश मेघवाल ने केंद्रीय कानून मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए तो वही, उन्हे अब भाजपा ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि कैलाश मेघवाल को नोटिस थमा कर उनके बयान बाजी को लेकर जवाब मांगा गया था। इसके बाद ही यह कार्यवाही की गई।

मेघवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

इस बीच बता दे कि कैलाश मेघवाल ने केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को भ्रष्टाचार में लिफ्ट बताते हुए पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें उन्होंने लिखा था “अर्जुन मेघवाल ने एक कलेक्टर रहते हुए कई घोटाले में करोड़ों रुपए की रिश्वत ली थी। यही नहीं इसके अलावा उन्होंने यह भी लिखा था। कि पैसे लेकर टिकट दिलवाने वाले को कृतों में भी यह लगातार शामिल है। ऐसे में भ्रष्ट व्यक्ति को देश का कानून मंत्री नहीं बनाया ना जाना चाहिए। एक भ्रष्ट व्यक्ति देश का कानून मंत्री कैसे हो सकता है।” इस बयान पर मेघवाल से नोटिस देकर जवाब मांगा गया था।

पार्टी से निकलने के बाद मेघवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

उसके बाद कैलाश मेघवाल को पार्टी से निकाल दिया गया। जैसे ही पार्टी से कैलाश मेघवाल निकले, उसके थोड़ी ही देर बाद ही कैलाश मेघवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा “मुझे भी बीजेपी से निकाल दिया गया। मैं उसका स्वागत करता हूं। मैं चुनाव लड़ूंगा और बीजेपी उम्मीदवार को हजारों वोटो से हराऊंगा।”

ये भी पढ़े:-Hindi Day: 14 सितम्बर पर जानें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने क्या कहा, क्यों मनाया जाता है हिंदी दिवस 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular