Tuesday, July 2, 2024
HomepoliticsPolitics News: चुनाव से पहले BJP निकालेगी 4 परिवर्तन यात्रा, चारों यात्राओं...

Politics News: चुनाव से पहले BJP निकालेगी 4 परिवर्तन यात्रा, चारों यात्राओं का जयपुर में होगा समापन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Politics News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल तीन से चार महीनों का समय बचा है। इसको लेकर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए राज्य में यात्रा तो कभी रैलियां कर रही है। इस बीच बीजेपी राजस्थान में एक साथ चार यात्राएं करेगी। जोकी चारों दिशाओं से होती हुई, 2 सितंबर को शुरू होगी।

चारों यात्राओं का समापन 25 सितंबर को होगा

बीजेपी की यह परिवर्तन यात्राएं उत्तर में गोगामेड़ी मंदिर (हनुमानगढ़), दक्षिण में बेणेश्वरधाम (डूंगरपुर), पूर्व में त्रिनेत्र गणेश मंदिर (सवाईमाधोपुर) और पश्चिम में रामदेवरा (जैसलमेर) से निकाली जाएगी। लेकिन इन चारों परिवर्तन यात्राओं का समापन राज्य की राजधानी जयपुर के धानक्या में 25 सितंबर को ही होगा। इसकी खास बात तो यह है कि, यहां होने वाली समापन सभा को पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।

परिवर्तन यात्राएं निकालने का फैसला कब हुआ

आपको बता दें कि प्रदेश में परिवर्तन यात्राएं निकालने का फैसला बीजेपी ने 10 जुलाई को सवाईमाधोपुर में हुई विजय संकल्प बैठक में लिया था। यह बैठक बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में हुई थी, लेकिन लंबे समय से चल रही बातचीत में यात्रा की तारीख तय नहीं हो पा रही थी। गुरुवार यानी 17 अगस्त को केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में परिवर्तन यात्रा की तारीख को तय किया और तभी यात्राओं का रूट मैप और नेताओं का चयन भी लगभग तय ही कर लिया गया है।

राज्य में परिवर्तन यात्रा का रूट 

परिवर्तन यात्रा प्रदेश में करीब 23 दिन चलेंगी। परिवर्तन यात्राओं का रूट इस तरह से फाइनल किया जा रहा है, जिससे प्रदेश की 200 विधानसभाएं कवर हो सके।

ये भी पढ़े:-Politics News: बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का चित्तौडगढ़ और उदयपुर दौरा, जनजाति प्रबुद्धजन संवाद कार्यक्रम को भी करेंगे संबोधित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular