Friday, June 28, 2024
HomepoliticsPolitics 2023: 'नहीं सहेगा राजस्थान' के तहत BJP का जयपुर में सचिवालय...

Politics 2023: ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ के तहत BJP का जयपुर में सचिवालय का घेराव, सतीश पूनियां को लेकर लगे नारे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Politics 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही समय बचा है, जिसको लेकर सभी पार्टी लगातार रैलियां और बैठक कर रहे है। इस बीच बीजेपी ने राज्य सरकार के भ्रष्टाचार को लेकर ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ चलाया। लेकिन इस बार राजस्थान बीजेपी ने 1 अगस्त यानी मंगलवार को ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ के तहत जयपुर में सचिवालय का घेराव किया, सचिवालय का घेराव करके बीजेपी द्वारा जनता को एक जुटता का संदेश दिया गया। बस की अगली सीट पर नेता प्रतिपक्ष और पिछली सीट पर उप नेता प्रतिपक्ष बैठे थे। बीजेपी अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह दोनो ने खूब ताकत दिखाई। सचिवालय के इस घेराव में राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी अपने समर्थकों के साथ वहां पर नजर आए। लेकिन इस बीच जब नेताओं को पुलिस गिरफ्तार करके ले जा रही थी, तब बस के पास बड़ी संख्या में लोग खड़े हो गए थे।

खो-देखो कौन आया? शेर आया शेर आया?

वहां पर भीड़ में लोग नारे लगा रहे थे कि देखो-देखो कौन आया? शेर आया शेर आया? उस दौरान उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां को लेकर नारे लगे हैं। बस में अगली सीट पर बैठे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने जोश दिखाते हुए हाथ को ऊपर उठा लिया। ऐसा करते ही वहां पर जय जय के नारे लगने लगे। बता दें कि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता बस में सवार थे और कुछ बस के ऊपर बैठे हुए थे। चुनाव से पहले चलाए जा रहे ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ में बीजेपी का इस रणनीति को ध्यान था कि यहां पर भारी भीड़ दिखाई जाये। दरअसल, शहर में चारों तरफ से बीजेपी के कार्यकर्ता आये हुए थे। ऐसे में 22 गोदाम होते हुए लोग सचिवालय की तरफ आगे बढे। इस दौरान लोगों ने नहीं सहेगा राजस्थान का नारा भी लगाया है।

सचिवालय से पहले बड़ी संख्या में मौजुद रहे बीजेपीई

आपको बता दें कि प्रदर्शन के दौरान ट्रैक्टर पर अरुण सिंह और किरोड़ी लाल मीणा बैठे हुए थे। तो वहीं, दूसरी तरफ महिला कार्यकर्ताओं ने भी इस प्रदर्शन में अपनी खुब ताकत दिखाई। कई तो स्टैच्यू सर्किल पर ही बैठ गईं थी। सचिवालय से पहले बड़ी संख्या में बीजेपीई डटे रहे। पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है। इस दौरान भी बीजेपी के कार्यकर्ता डटे रहे। पुलिस को काफी मशक्क्त करनी पड़ी। इसे लेकर वहां पर गहमा-गहमी का भी माहौल बना रहा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular