Friday, June 28, 2024
Homepoliticsदो कार्यक्रम आयोजित होने के कारण विधायकों, सांसदों और कार्यकर्ताओं में दुविधा...

दो कार्यक्रम आयोजित होने के कारण विधायकों, सांसदों और कार्यकर्ताओं में दुविधा का माहौल

- Advertisement -

(इंडिया न्यूज),जयपुर: (Dilemma among workers due to two programs) राजस्थान में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के बीच लंबे समय से आपसी बहस छिड़ी हुई है। पार्टी के नेतृत्व की हिदायत और कोशिश के बावजूद नेताओं में गुटबाजी खत्म नहीं हो रही है। अब शनिवार यानी 4 मार्च को एक साथ होने वाले दो अलग-अलग कार्यक्रमों को देखकर साफ लग रहा है कि प्रदेश में भाजपा दो धड़ों में बंटी हुई है।

गुटबाजी को लेकर आम लोगों के बीच जा रहे विपरित संदेश को देखते हुए प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह शनिवार को जयपुर पहुंचेंगे। वे दोनों धड़ों के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। शनिवार 4 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जन्मदिन के उपलक्ष्य में चूरू जिले के सालासर में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। आपको बता दे कि सालासर में प्रसिद्ध हनुमान मंदिर है। वसुंधरा के जन्मदिन कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए उनके समर्थक पिछले 15 दिन से जुटे हुए हैं।

शनिवार को एक लाख लोग सालासर में पहुंचेंगे

जिला स्तर पर नेताओं को जिम्मा सौंपा गया है। उधर पिछले सप्ताह पार्टी के अग्रिम संगठन युवा मोर्चा ने शनिवार ही विभिन्न मुददों को लेकर विधानसभा का घेराव करने की घोषणा की। हालांकि, शनिवार को विधानसभा की कार्यवाही नहीं चलेगी, लेकिन युवा मोर्चा ने घेराव का कार्यक्रम तय कर दिया। अब केवल सभा होगी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

पूनिया ने विधायकों एवं पार्टी नेताओं को युवा मोर्चा के घेराव में पहुंचने के लिए कहा है। उधर वसुंधरा खेमे ने सभी विधायकों, सांसद, पूर्व विधायकों एवं अन्य नेताओं से बातचीत कर शनिवार को सालासर पहुंचने के लिए कहा। एक ही दिन में दो कार्यक्रम आयोजित होने को लेकर विधायकों, सांसदों से लेकर कार्यकर्ताओं में दुविधा की स्थिति है। सभी इस बात को लेकर दुविधा में है कि वे वसुंधरा के जन्मदिन समारोह में शामिल हों या फिर विधानसभा के घेराव में पहुंचे। वसुंधरा समर्थक पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि शनिवार को एक लाख लोग सालासर में पहुंचेंगे।

दुविधा और गुटबाजी के कारण पार्टी को होने वाले नुकसान

पार्टी के कार्यकर्ता और आम जनता वसुंधरा को जन्मदिन पर बधाई देना चाहते हैं। वैसे तो वसुंधरा का जन्मदिन आठ मार्च को होता है। लेकिन इस दिन धुलंडी का त्योंहार होने के कारण जन्मदिन पर समाचार चार दिन पहले ही आयोजित किया जा रहा है। जन्मदिन समारोह पर भीड़ जुटाकर वसुंधरा खेमा शक्ति प्रदर्शन कर रहा है। बता दें कि प्रदेश के प्रमुख शहरों एवं कस्बों में वसुंधरा समर्थकों ने होर्डिंग्स लगवाए हैं। उधर पूनिया और उनकी टीम युवा मोर्चा के कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटी हुई है। वसुंधरा समर्थकों का आरोप है कि पूनिया की तरफ से कार्यकर्ताओं तक सालासर नहीं जाने का संदेश पहुंचाया गया है।

कार्यकर्ताओं एवं नेताओं में दुविधा और गुटबाजी के कारण पार्टी को होने वाले नुकसान को देखते हुए विवाद थामने के लिहाज से केंद्रीय नेतृत्व सक्रिय हुआ है। आपसी खींचतान खत्म करवाने के लिए अरुण सिंह शनिवार को सुबह जयपुर आए हैं। वे यहां वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करने के बाद युवा मोर्चा के घेराव में शामिल होने के बाद वसुंधरा को बधाई देने सालासर पहुंचें। शुक्रवार दोपहर में अचानक अरूण सिंह की यात्रा का कार्यक्रम तय होने के बाद यह माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व विवाद थामने में जुट गया है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular