Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsMLA Divya Maderna: सचिन पायलट के बाद अब कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा...

MLA Divya Maderna: सचिन पायलट के बाद अब कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर साधा निशाना, कह डाली ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Congress MLA Divya Maderna,जयपुर: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। लेकिन कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सचिन पायलट पार्टी और सीएम अशोक गहलोत के बीच चल रही लड़ाई सार्वजनिक हो गई है। ऐसे में एक के बाद एक मंत्री, विधायकों के बयान से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। लेकिन पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने इस दिनो अपनी ही पार्टी के खिलाफ यात्रा निकाली है , तो वही दूसरी ओर कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तीखे वार करने शुरू कर दिए है।

1998 में कांग्रेस 100 से अधिक सीटें आई थी

कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने कहा कि साल 1998 में हुए राजस्थान विधानसभा में जनता ने बहुमत उनके दादा परसराम मदेरणा के नाम पर दिया था। कांग्रेस तब आखिरी बार राजस्थान में 100 से अधिक सीटें लेकर आई थी। उसके बाद से लेकर आज तक का दिन है कांग्रेस कभी बहुमत नहीं ला सकी है। दिव्या मदेरणा ने अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि तब से उनकी अगुवाई में यानी गहलोत की अगुवाई में जब भी चुनाव हुए कांग्रेस को हमेशा 100 से नीचे सीटें ही मिलीं।

मदेरणा ने धारीवाल के पुराने बयान पर किया पलटवार

बता दें कि विधायक दिव्या मदेरणा ने शांति धारीवाल के एक पुराने बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा था कि गहलोत पहले भी कांग्रेस के कई दिग्गजों को पानी पिला चुके हैं और मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया। माना जा रहा था कि धारीवाल का निशाना पायलट की ओर था, लेकिन धारीवाल 1998 के परसराम मदेरणा के मुख्यमंत्री के दावे को लेकर बोल रहे थे। उस समय परसराम मदेरणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष थे और मुख्यमंत्री बनना चाहते थे। लेकिन, मुख्यमंत्री गहलोत बने थे।

दिल्ली में कांग्रेस के आलाकमान की बैठक

तो वहीं, राजस्थान को लेकर कांग्रेस के आलाकमान की बैठक शुरू हुई है। शुक्रवार यानी 12 मई को यह बैठक दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी यानी एआईसीसी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा बैठक लेंगे। आपको बता दें कि कांग्रेस के वॉर रूम में हो रही इस बैठक में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और सह प्रभारी अमृता धवन, वीरेंद्र सिंह राठौर और काजी निजामुद्दीन बैठक में मौजूद है। मीटिंग का मुख्य उद्देश्य सचिन पायलेट और सीएम अशोक गहलोत के मुद्दे पर चर्चा करने को लेकर है।

नए कक्ष का पीसीसी चीफ ने शुभारम्भ किया

दूसरी ओर, राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में स्थित कांग्रेस मुख्यालय में सोशल मीडिया विंग के नए कक्ष का पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने शुभारम्भ किया। इसके बाद डोटासरा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस की सोशल मीडिया विंग पूरी ताकत से भाजपा और आरएसएस के दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब देगी। इन्हीं सब के बीच डोटासरा ने कहा कि सोशल मीडिया विंग के बेहतरीन कामकाज से प्रदेश के युवा कांग्रेस के साथ जुडेंगे और कांग्रेस को मजबूत करने का काम करेंगे। डोटासरा ने कहा कि सोशल मीडिया विंग के प्रमुख सुमित भगासरा के नेत्तव में पूरी टीम ने अपना रोडमैप तैयार किया है और बेहतर तरीके से संगठन को मजबूत करने का काम सोशल मीडिया टीम करेगी।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular