Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsLok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में BSP राजस्थान की सभी सीटों...

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में BSP राजस्थान की सभी सीटों पर लड़ने के लिए तैयार, क्या है मिल सकेगा इसका फायदा?

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारी जोर शोर से चल रही है। इसी बीच मायावती की बसपा सभी सीटों पर इलेक्शन लड़ने की तैयारी में है। पार्टी ने इसके लिए पूरे प्रदेश को चार जोन में बांट दिया है। जिसकी जिम्मेदारी कई नेताओं को दी गई है। बता दें कि यह वही नेता हैं जो पार्टी के लिए 2023 विधानसभा चुनाव में काम कर चुके हैं।

सांसद राम जी गौतम बने राजस्थान के प्रभारी

बहुजन समाज पार्टी के द्वारा एक बार फिर राज्यसभा सांसद राम जी गौतम को को राज्य का प्रभारी बनाया गया है। उन्होंने राजस्थान में पार्टी की मजबूत रणनीति के लिए तैयारी करनी भी शुरू कर दी है। बता दें कि विधानसभा चुनाव में पार्टी को दो सीटें मिली थी। वहीं प्रभारी राम जी गौतम का कहना है कि राज्य में हर एक विधासभा सीट पर बसपा का एक कैडर कैम्प लगाया जाएगा। जिसमें गांव चलो और पंचायत चलो अभियान शुरू किया जा रहा है। इसके लिए काम किया जा रहा है, इसमें सभी जाति के लोग शामिल होंगे।

ये हैं पार्टी के जोन

बता दें कि बसपा ने राजस्थान को चार जोन में बांटकर इलेक्शन के लिए अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। चार जोन जयपुर, भरतपुर, उदयपुर और बिकानेर को बनाया गया है। पार्टी ने इन जोनों में कई बड़े नेतांओ को जिम्मेदारी दी है। बता दें कि सीताराम मेघवाल, अमर सिंह बंसीवाल, मोहन सिंह गुर्जर, रामजीवन, सुरेंद्र बासोतिया, एडवोकेट चंद्रपाल, हनुमान जेगरवाल, करण सिंह, हरी सिंह तेनगुरिया, भगवान सिंह बाबा और प्रेम बारूपाल इन जोन में काम करेंगे। बसपा की तरफ से इस बार सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की जा रही है।

10 फरवरी से सभी नेताओं के दौरे शुरू

बता दें कि इसके तहत राजस्थान में 10 फरवरी से बसपा के सभी नेताओं का दौरा शुरू हो जाएगा। जिसको लेकर पार्टी के तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। पार्टी के कई दिग्गज नेता यहां पर दौरे करेंगे। जानकारी के अनुसार इस बार पार्टी की ओर से सीट जीतने और वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है।

Also Read: sania Mirza & Shoaib Malik: सोशल मीडिया पोस्ट पर जमकर ट्रोल हुई शोएब मलिक की पत्नी सना जावेद

Also Read: Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में क्या होगा पार्टी का घोषणापत्र? कांग्रेस के इस नेता ने बताया पूरा प्लान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular