Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsKota News: मिस्टर इंडिया की तरह नौकरी कर रहा था कॉन्स्टेबल, अब...

Kota News: मिस्टर इंडिया की तरह नौकरी कर रहा था कॉन्स्टेबल, अब हुआ एक्शन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Kota News: राजस्थान के जयपुर में चार साल से एक कॉन्स्टेबल अपनी ड्यूटी पर नहीं आ रहा है। इस बात की जानकारी विधायक को नहीं लगी और ना ही पुलिस को इसकी भनक लगी। पुलिस कांस्टेबल विधायक और पुलिस को भ्रमित करके अपनी ड्यूटी पर ना आकर चार साल से अपनी तनख्वाह उठा रहा था।

मामले की जानकारी लगते ही कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस महकमे में इस मामले को लेकर हड़कंप मच गया है। इस मामले में विधायक कुछ भी नहीं बोलना चाहती हैं।

मामला कोटा की लाडपुरा विधायक कल्पना देवी का है

दरअसल यह पूरा मामला कोटा की लाडपुरा विधायक कल्पना देवी का है। पुलिस से उन्होंने गनमैन मांगा था। पुलिस ने अपने यहां से एक गनमैन उनके यहां लगा दिया था। पुलिस के मुताबिक गनमैन तो विधायक कल्पना देवी के साथ ही था। लेकिन पुलिस की अनुपस्थिति होने की वजह से विधायक कल्पना देवी को लगा कि पुलिस ने अभी उन्हें गनमैन ही नहीं दिया। विधायक कल्पना देवी इस गलतफहमी में चार साल तक रहीं। मामले का खुलासा तो तब हुआ जब हथियार वेरिफिकेशन के लिए पुलिस ने कांस्टेबल जितेंद्र को फोन किया लेकिन उनका नंबर दो दिनों तक बंद आया।

पिछले चार साल से यहां पर कोई गनमैन ही उपलब्ध नहीं कराया गया

पुलिस विभाग के द्वारा बार-बार फोन करने पर उनका कॉल नहीं लगा तो जिसके बाद कॉन्स्टेबल को भेजने के लिए पुलिस ने विधायक कार्यालय पर फोन लगाया और उनको लाइन में भेजने के लिए कहा।  विधायक कल्पना देवी ने गनमैन के बारे में पूछताछ में कहा कि पिछले चार साल से यहां पर कोई गनमैन ही उपलब्ध नहीं कराया गया है।

जैसे ही इस मामले की जानकारी पुलिस लाइन में लगी तो वहां पर हड़कंप मच गया। हड़कंप इस तरह मचा की चार साल से मिस्टर इंडिया की तरह नौकरी कर रहा गनमैन को तुरंत ही सस्पेंड कर दिया गया है।

जांच की कार्यवाही चल रही है

वहीं घटना की जानकारी लगते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राम कल्याण मीणा ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने के बाद जांच शुरू कर दी गई है। MLA कल्पना देवी के बयान भी लिए गए हैं। MLA के बयान के आधार पर कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। जांच की कार्यवाही चल रही है।

ALSO READ: नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा- पिक्चर अभी बाकी है..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular