Friday, June 28, 2024
HomepoliticsKarauli District: इन्दिरा गांधी फ्री स्मार्टफोट योजना के तहत मिलने वाले फोन...

Karauli District: इन्दिरा गांधी फ्री स्मार्टफोट योजना के तहत मिलने वाले फोन नही मिलने पर लोग नाराज, कर्मचारियों पर लगे रुपए लेने के आरोप

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Karauli District: राजस्थान सरकार ने जनता के लिए कई योजनाओं का लाभ दिया। जिसमें लोगों को किसी योजना में लाभ मिला तो किसी योजना में हानि। इन्ही योजनाओं में से एक “इन्दिरा गांधी फ्री स्मार्टफोट योजना” भी है, जिस योजना के तहत जनता को फ्री मोबाइल फोन बांटे गए थे, लेकिन हाल ही में एक खबर सामने आई थी कि एक महिला को अभी एक हफ्ता भी पूरा नही हुआ था कि उनके इन्दिरा गांधी फ्री स्मार्टफोट योजना के तहत दिए गए फोन में आग लग गई। जिससे उसके कपड़े और कुछ नगदी जल कर खाक हो गए।

कर्मचारियों पर रुपए लेने का भी आरोप

इसी तरह का करौली जिले के उपखंड मुख्यालय सपोटरा में फ्री स्मार्टफोन नहीं मिलने से ग्रामीण नाराज हो गए। इन नाराज ग्रामीणों ने सड़क मार्ग पर हंगामा कर जाम लगा दिया। इसके साथ ही स्मार्टफोन वितरण करने वाले कर्मचारियों पर रुपए लेने का भी आरोप लगाया। जिस वजह से आमलोगों और वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम की सूचना पर सपोटरा थाना अधिकारी यशपाल सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराकर जाम खुलवाया।

स्मार्टफोन न मिलने से ग्रामिण नाराज

बता दें कि प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने आरोप लगाया “राजस्थान सरकार के द्वारा इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत बांटे जा रहे स्मार्टफोन पात्र लोगों को नहीं बांटे जा रहे हैं। पिछले कई दिनों से पात्र लाभार्थी सुबह कैंप जा रहे हैं, लेकिन उन्हें मोबाइल नहीं मिल रहा है। उनका आरोप है कर्मचारियों द्वारा अपने चेहते लोगों को स्मार्टफोन वितरण किए जा रहे हैं। अधिकारियों को कई बार शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्या को नहीं सुना जा रहा है। इससे परेशान होकर उन्हें मजबूरी में जाम लगाना पड़ा।”

सरकार की योजना को सरकारी कर्मचारी फेल

ग्रामीणों का कहना है “सरकार की योजना को सरकारी कर्मचारी ही फेल कर रहे हैं। ग्रामीणों ने रुपये लेकर स्मार्टफोन बांटने के मामले की जांच करवाकर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है” “जल्द ही सपोटरा में स्मार्टफोन वितरण व्यवस्था को सही नहीं करवाया गया तो फिर हम धरने पर बैठेंगे।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular