Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsJaipur News: चुनाव से पहले छिड़ी नई जंग, दो दिग्गज नेता आमने-सामने

Jaipur News: चुनाव से पहले छिड़ी नई जंग, दो दिग्गज नेता आमने-सामने

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़ ), Jaipur News: पश्चिमी राजस्थान में मारवाड़ के दो दिग्गज जाट नेताओं के आमने-सामने की जंग जारी है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता दिव्या मदेरणा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की लड़ाई शुरू हो गई है। इस जंग की शुरुआत हनुमान बेनीवाल ने भरी सभा में सीडी प्रकरण का जिक्र करके मदेरणा परिवार के खिलाफ की। हालांकि बेनीवाल ने किसी नेता का बिना नाम लिए केवल इशारा किया था, जोकि महिपाल मदेरणा सीडी कांड की ओर था। जिसपर अब ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा ने बेनीवाल को करारा जवाब देते हुए कहा – दम है तो व्यक्तिगत बयानबाजी के बजाय चुनावी मैदान में आकर आमने सामने लड़ें।

गहलोत के सामने गिड़गिड़ाए नेता-दिव्या

दिव्या ने हनुमान बेनीवाल पर निशाना साधते हुए कहा – आरएलपी के तीनों विधायक जेल जाने वाले थे। पार्टी के सुप्रीमो बेनीवाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने जाकर गिड़गिड़ाए। पैर पकड़े और कहा कि उनके विधायकों को जेल जाने से बचा लो। तब जाकर गहलोत ने उन्हें जेल जाने से बचाया। उन्होंने आगे कहा – वे ओछी भाषा का इस्तेमाल कभी नहीं करती और ना ही असभ्य भाषा बोलने वालों को माफ करती है। वे चुनावी मैदान में हैं जिन्हें खुद पर ज्यादा घमंड है। वे मैदान में आकर मुकाबला करें।

2 दिन पहले सभा में शामिल हुए थे बेनीवाल

सत्ता संकल्प यात्रा के दौरान हनुमान बेनीवाल दो दिन पहले ओसियां में एक सभा में शामिल हुए थे। इस दौरान बेनीवाल ने कहा – विदेशी लोग यहां आएंगे तो क्या लेकर जाएंगे। मैं तो यहां से सीडी लेकर जाऊंगा क्योंकि यहां की सीडी दिल्ली तक प्रसिद्ध है। बेनीवाल ने आगे कहा – दिल्ली में ओसियां की सीडी की नाम से दुकान भी थी। उन्होंने यह भी कहा – उनकी सरकार बनी तो वे कइयों के हाथ पीले (शादी) करवा देंगे। बता दें कि ओसियां दिव्या मदेरणा का घर यानी निवार्चन क्षेत्र है। महिपाल मदेरणा की पुत्री दिव्या मदेरणा ओसियां से विधायक हैं।

पिछले कार्यकाल में सीडी हुई थी वायरल

आपको बता दें कि गहलोत सरकार के पिछले कार्यकाल के दौरान महिपाल मदेरणा और एक नर्स की कथित सीडी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जहां सीडी के वायरल होने के बाद गहलोत ने तत्कालीन मंत्री मदेरणा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया गया था। बाद में भंवर देवी हत्याकांड मामले में महिपाल मदेरणा की गिरफ्तारी हुई थी। कई सालों तक जेल में रहने के बाद पिछले साल उनका निधन हो गया। उस अश्लील सीडी का जिक्र करते हुए बेनीवाल ने अब नई बहस छेड़ दी।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular