Tuesday, July 2, 2024
HomepoliticsJaipur New: चुनाव से पहले BJP विधायक करेंगे एक-एक सीट का दौरा,...

Jaipur New: चुनाव से पहले BJP विधायक करेंगे एक-एक सीट का दौरा, पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेंगे अपनी संयुक्त रिपोर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jaipur New: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का समय करीब है, जिसको लेकर सभी पार्टी खासकर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के पर्चार-प्रसार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी करीब 200 सीटों पर विधायकों को उतारने के चक्कर में है। विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न राज्यों की 200 से अधिक बीजेपी विधायक पार्टी की मजबूती देखने के लिए राजस्थान की एक-एक सीट का दौरा करेंगे। बीजेपी विधायकों का ये दौरा 6 दिवसीय होगा।

आपको बता दें कि राजस्थान में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और हरियाणा से बीजेपी के विधायक पहुंच चुके हैं। 6 दिवसीय दौरे के बाद ये विधायक 27 अगस्त को पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपनी-अपनी संयुक्त रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके बाद पार्टी के उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग और चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार करने की आखिरी रूपरेखा देखी जाएगी।

विधानसभा क्षेत्र पर एक रिपोर्ट तैयार

बता दें कि भाजपा के प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा, “ये विधायक पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधियों, टिकट के इच्छुक लोगों, केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों, पार्टी कार्यकर्ताओं, प्रभावशाली लोगों और जनता से मिलेंगे। वे एक स्वतंत्र पर्यवेक्षक के रूप में छह दिनों तक राजस्थान में रहेंगे और विधानसभा क्षेत्र पर एक रिपोर्ट तैयार करेंगे।” उन्होंने आगे कहा “ये विधायक शनिवार से जयपुर पहुंचने शुरू हो गए थे। उन्हें विधानसभा क्षेत्र के बारे में जानकारी दी गई है। अब वे अपने अपने क्षेत्रों में जाएंगे।”

टिकट के इच्छुक लोगों की जीत

भारद्वाज ने कहा, “अन्य राज्यों से आए बीजेपी विधायकों ने सोमवार से अपना दौरा शुरू कर दिया है।’ सूत्रों ने बताया कि इस साल के विधानसभा चुनावों को देखते हुए पार्टी ये रणनीति बना रही है। सूत्रों के मुताबिक, ‘विधायकों को प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में समस्याओं की पहचान करने और टिकट के इच्छुक लोगों की जीत की संभावना का आकलन करने के लिए ट्रेनिंग दी गई है। प्रत्येक विधानसभा सीट की रिपोर्ट 50 से अधिक विषयों पर तैयार की जाएगी। इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को विधानसभा क्षेत्रों के बारे में एक संयुक्त रिपोर्ट दी जाएगा।”

ये भी पढ़े:-Vande Bharat Express Train: भारतीय रेलवे ने राजस्थान को दी चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, रास्ता हुआ तय जल्द किराया भी होगा तय

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular