Friday, July 5, 2024
Homepoliticsसचिन पायलट के अनशन को लेकर कांग्रेस की अंदरूनी सियासत तेज, अध्यक्ष...

सचिन पायलट के अनशन को लेकर कांग्रेस की अंदरूनी सियासत तेज, अध्यक्ष ने आज बुलाई बैठक

- Advertisement -

Sachin Pilot: बीजेपी राज के करप्शन के खिलाफ एक्शन नहीं होने से नाराज सचिन पायलट के अनशन को लेकर कांग्रेस की अंदरूनी सियासत तेज हो गई है। इस प्रकरण पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जु्न खड़गे ने दिल्ली में बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में राजस्थान मसले को लेकर चर्चा की जाएगी। सचिन पायलट को नोटिस जारी करने या एक्शन पेंडिंग करने पर फैसला होना है। राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा कांग्रेस अध्यक्ष को राजस्थान मामले की रिपोर्ट दे चुके हैं। बुधवार को रंधावा ने खड़गे से मुलाकात करके राजस्थान के मामले में अपना फीडबैक दिया है। आज इस मसले पर बैठक में पायलट मामले में पार्टी के आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

पायलट का पार्टी विरोधी गतिविधि करने पर एक्शन

पायलट के अनशन को कांग्रेस ने पहले ही पार्टी विरोधी बता दिया था। बता दें कि पार्टी विरोधी गतिविधि करने पर एक्शन लेने का काम पार्टी का है। पायलट का अनशन पार्टी विरोधी गतिविधि थी या नहीं, इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे फैसला करेंगे। वहीं प्रदेश प्रभारी ने शुरुआती रिपोर्ट भी सौंप दी है। पायलट को नोटिस देना है या मामला पेंडिंग रखना है, इस पर खड़गे ही अंतिम फैसला करेंगे।

रंधावा ने दिल्ली में पायलट से पूछे सवाल

बीजेपी सरकार के समय हुए करप्शन पर कार्रवाई नहीं होने के मुद्दे पर अनशन के बाद सचिन पायलट देर रात दिल्ली पहुंच गए हैं। अनशन के बाद पायलट के दिल्ली दौरे को लेकर सियासी हलकों में कई तरह की चर्चाएं हैं। रंधावा ने दिल्ली में पायलट को लेकर पूछे सवालों के जवाब में कहा कि मैं राजस्थान को पंजाब नहीं बनने देंगे। लगातार राजस्थान के लीडर्स के साथ संपर्क में हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular