Thursday, July 4, 2024
Homepoliticsबीजेपी पार्टी के नए पोस्टर में निवर्तमान अध्यक्ष की फोटो हटाकर लगाई...

बीजेपी पार्टी के नए पोस्टर में निवर्तमान अध्यक्ष की फोटो हटाकर लगाई गई वसुंधरा राजे की तस्वीर, जाने क्या है राजनीतिक समीकरण

- Advertisement -

जयपुर: (Rajasthan Election 2023 News) राजस्थान में विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे पास आता जा रहा है वैसे-वैसे पार्टियों में भी हल-चल तेज हो गई है। पार्टी अपनी-अपनी जरूरत के अनुसार पोस्टर और होर्डिंग्स लगवाने लगी है। चित्तौड़गढ़ से सांसद सीपी जोशी (CP Joshi) को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद बीजेपी के राज्य पार्टी मुख्यालय के बाहर नए पोस्टर लगे हैं।

ये पोस्टर्स बीजेपी राजस्थान इकाई में बन रहे है जोकि नए राजनीतिक समीकरण की ओर इशारा कर रहे हैं। दरअसल, बीजेपी कार्यालय के बाहर लगे नए पोस्टरों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तस्वीर को बरकरार रखा गया है, जबकि निवर्तमान अध्यक्ष सतीश पूनियां की फोटो हटा दी गई है।

नए पोस्टरों पर वसुंधरा राजे की तस्वीर वापस लगाई

आपको बता दें कि जब सतीश पूनियां प्रदेश अध्यक्ष बने थे, तब बीजेपी के पोस्टरों से वसुंधरा राजे की तस्वीर हटा दी गई थी। लेकिन फिर, जनवरी 2023 में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान दौरे पर आए, तब एक बार फिर से पोस्टरों पर वसुंधरा राजे की तस्वीर वापस लगाई गई। इसके बाद से राजनीति में बदलाव की नई चर्चा तेज होने लगी।

सीपी जोशी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सतीश पूनियां की फोटो राजस्थान बीजेपी मुख्यालय के बाहर लगे पोस्टर से हटा दी गई। तो वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अभी भी बरकरार हैं। सीपी जोशी के राज्याभिषेक से पहले भी बीजेपी मुख्यालय के बाहर नए पोस्टर लगाए गए।

राजनीतिक गलियारों में ताजा चर्चा सतीश पूनियां की

नई तस्वीरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा, नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को जगह दी गई है। राजनीतिक गलियारों में ताजा चर्चा सतीश पूनियां की उस तस्वीर को हटाने पर है, जो पिछले तीन साल से बीजेपी मुख्यालय के होर्डिंग्स पर लगी हुई थी।

पदभार ग्रहण करने के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीपी जोशी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि डॉ. सतीश पूनियां ने प्रदेश के विकास के लिए जो काम शुरू किया था, उसे वह आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि वह कार्यकर्ताओं के साथ कदम से कदम मिलाकर काम करेंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular