Thursday, July 4, 2024
Homepoliticsउदयपुर में गहलोत सरकार ने लगाई भगवा झंडा फहराने पर रोक, राजनीतिक...

उदयपुर में गहलोत सरकार ने लगाई भगवा झंडा फहराने पर रोक, राजनीतिक पारा बढ़ा

- Advertisement -

जयपुर: (Ban on hoisting saffron flag for 2 months) हिंदूस्तान देश में राजस्थान जैसे राज्य में भगवा झंडा फहराने पर 2 माह तक रोक लगा दी। लेकिन ऐसा क्यो और क्या हुआ। आइए बताते है किया है पूरा माजरा।

राजस्थान की गहलोत सरकार ने शूरवीर महाराणा प्रताप की धरती मेवाड़ में भगवा झंडा फहराने पर अगले 2 माह तक रोक लगा दी है। प्रदेश के जिला उदयपुर में धारा 144 लगने के बाद राजस्थान बीजेपी चीफ सीपी जोशी ने तालिबान में भगवा फहराने की बात कही, जिसके बाद राजनीतिक पारा और ज्यादा चढ़ गया है।

बीजेपी के पास कोई काम नही-खाचरियावास

तो वही, कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि ”भाजपा चुनावी साल में वोट की फ़सल काटने के लिए राजनीती कर दंगे भड़काने की साजिश कर रही है। दंगे करवाना चाहती है बीजेपी”- खाचरियावास खाचरियावास ने आगे कहा, ‘जिसको भगवा फहराना है वो फहराए, जिसको सफ़ेद लहराना है लहराए। बीजेपी-कांग्रेस वाले अपने झंडे लगाए किसी भी झंडा फहराने पर कोई रोक नहीं है। यह झगड़ा भगवा- हरा और सफ़ेद का नहीं है बल्कि वोट का झगड़ा है। क्योंकि करीब 10 महीने बाद राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने है।

ऐसे में बीजेपी के पास कोई काम किया हुआ है नहीं और कांग्रेस जीत रही है। इसलिए बीजेपी दंगे करवाने के लिए राजनीति कर रही है। इसलिए धारा 144 लगाई गई है।’ मंत्री ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि ‘बीजेपी कान खोलकर सुन लें यहां दंगे फैलाने की कोशिश की तो उठाके जेल में बंद कर देंगें। उन्होंने यह भी कहा कि जो कानून हाथ में लेगा वो चाहें किसी भी धर्म का हो या फिर बीजेपी-कांग्रेस का उसे उठाके बंद करेंगे।कानून हाथ में लेना किसी का हक नहीं है।’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular