Thursday, July 4, 2024
Homepoliticsपूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, इस पार्टी...

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, इस पार्टी में हुए शामिल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका है। बता दें कि राजस्थान कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने पार्टी से आज इस्तीफा दिया है। वहीं आज ही बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भगवा चोला ओढ़ने वाले हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी उन्हें PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतार सकती है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया का इस्तीफा एक तरफ जहां कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है।

25 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी को हराया

इसके पश्चात् वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी को हार का मुहं देखना पड़ा परन्तु कांग्रेस पार्टी द्वारा एक भी समीक्षा बैठक आज तक नहीं की गई है। बता दें कि वर्तमान में सत्ताधीन कांग्रेस नीत सरकार घोषणा पत्र के वादों को पूर्णरूप से भुला चुकी है तथा प्रदेश का कर्जमाफी और बेरोजगारी के वादों पर भरोसा करके वोट देने वाला किसान व युवा स्वयम् को ठगा सा महसूस कर रहा है और सीकर जिले में कांग्रेस पार्टी के जमीनी स्तर पर मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं की घोर उपेक्षा की गई है अतः इस परिस्थिति में कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहकर कार्य करना मेरे लिए संभव नहीं है। अतः मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दे रहा हूँ।

BJP में हुए शामिल

सुभाष महरिया आज राजधानी जयपुर में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा भेजा है। ये इस्तीफा महरिया ने अपने टि्वटर हैंडल पर भी शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार घोषणापत्र के वादे भूल चुकी है। ऐसे में प्रदेश का किसान और युवा खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular