Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsElections in Rajasthan: कांग्रेस को राज्य में चुनाव से दो महीने पहले...

Elections in Rajasthan: कांग्रेस को राज्य में चुनाव से दो महीने पहले तय करके सिर्फ ‘जिताऊ’ उम्मीदवारों को ही टिकट देना चाहिए-सीएम अशओक गहलोत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Assembly Elections in Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब केवल कुछ ही समय बचा है। जिसको लेकर सभी राजनीति पार्टियों की तैयारियां शुरू हो चुकी है। लेकिन कांग्रेस पार्टी में चल रही घमासान कम होती नजर नही आ रही। लेकिन बता दें कि इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस हाईकमान ने खास अपील की है। गुरुवार यानी 15 जून को गहलोत ने कहा, कांग्रेस को राज्य में सिर्फ ‘जिताऊ’ उम्मीदवारों को ही टिकट देना चाहिए और टिकट भी चुनाव से दो महीने पहले तय किए जाने चाहिए। राजनीति में सफल होने के लिए धैर्य रखना चाहिए।

ऐसे क्षण में जो धैर्य रखता है,वह राजनीति में सफल हो जाता है-गहलोत

आपको बता दें कि गहलोत यहां राजस्थान युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस बैठक में युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों और नेताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी करने का आह्वान किया और कहा, कि ‘अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो इसे ध्यान में रखें। अगर पार्टी कोई फैसला लेती है (टिकट नहीं देने का) तो दुख होगा, ऐसे क्षण में जो धैर्य रखता है और आगे बढ़ता है, वह राजनीति में सफल हो जाता है।

‘जिताऊ’ या जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट देना-गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिर्फ ‘जिताऊ’ या जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट देने की वकालत की। उन्होंने कहा, पार्टी को चुनाव से दो महीने पहले उम्मीदवारों का फैसला करना चाहिए ताकि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में ज्यादा मेहनत कर सकें और चुनावी प्रचार कर सकें।

जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट दिया-गहलोत

गहलोत ने आगे ये भी कहा, ‘अगर हमें चुनाव जीतना है तो जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जाना चाहिए। हमने प्रदेश प्रभारी (सुखजिंदर रंधावा) से भी कहा है कि चुनाव से दो महीने पहले यह तय कर लिया जाए कि टिकट किसे मिलेगा। नेता भी चुनाव के वक्त दिल्ली की सड़कों पर घूमते-घूमते थक जाते हैं।’ कार्यक्रम में राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई अन्य नेता भी मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular