Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsElection 2023: कांग्रेस की 'प्रदेश चुनाव समिति' की महत्वपूर्ण बैठक, कमजोर सीटों...

Election 2023: कांग्रेस की ‘प्रदेश चुनाव समिति’ की महत्वपूर्ण बैठक, कमजोर सीटों पर होगा मंथन

- Advertisement -

India news(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल तीन से चार महीनों का समय ही बचा है। इसको लेकर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार-प्रसार में लगी है। इस बीच चुनाव को लेकर कांग्रेस की ‘प्रदेश चुनाव समिति’ (Congress Election Committee) की महत्वपूर्ण बैठक आज राजधानी जयपुर में हो रही है। यह बैठक कांग्रेस वार रूम हॉस्पिटल रोड पर 11 बजे शुरू होगी। जिसमें कांग्रेस के बड़े चहरें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट सहित समिति के समस्त सदस्यगण शामिल है। इसकी अध्यक्षता खुद समिति के अध्यक्ष डोटासरा कर रहे है। यह चुनाव के लिए बेहद अहम समिति मानी जा रही है। इस बैठक को लेकर कांग्रेस में बड़ी हलचल है।

बैठक में चुनाव रणनीति बनाई जाएगी

सूत्रों की मानें तो, इस बैठक में चुनाव को लेकर चुनाव रणनीति बनाई जाएगी, और इनमें भी उन सीटों पर पहले मंथन होगा जहां कांग्रेस बेहद कमजोर है। क्योंकि, पार्टी का आलाकमान भी चाहता है कि युवाओं को मैदान में उतारा जाए। बता दें कि, चुनाव समिति बनने के बाद पहली बार यह बैठक होने जा रही है।

युवाओं पर पार्टी का फोकस

सूत्रों का कहना है कि जयपुर संभाग की सांगानेर से प्रदेश महासचिव पुष्पेंद्र भारद्वाज, तिजारा से संदीप यादव, झुंझुनूं की सूरजगढ़ से सत्येंद्र यादव, जयपुर की बगरू से यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यवीर अलोरिया, शाहपुरा से मनीष यादव का नाम आगे बताया जा रहा है। बगरू को छोड़कर ये सीटें कांग्रेस के पास नहीं है। इन सीटों पर सर्वे में भी युवाओं को तरजीह दी गई है। अलवर, सीकर जिले में भी कई सीटों पर युवाओं पर पार्टी का फोकस है।

चुनाव से पहले की गई अहम बैठक

इस बैठक में चुनावी मैदान में उतारे जानें वाले लोगों की भी प्राथमिक छटनी होनी है। इस बैठक में चुनाव को लेकर आगे किस तरीके से उन सीटों पर चुनाव कराये जाए और कैसे उन सीचों पर काम किया जायेगा इन सबको लेकर मंथन किया जा सकता है। इस बैठक में जिन्हे टिकट दिया जाएगा, उनके बारे में भी मंथन होगा। इसलिए चुनाव से पहले की गई इस बैठक को अहम माना जा रहा है। इस बैठक में इसके बाद उन नामों पर भी चर्चा हो सकती है, जिनके नाम सर्वे में सबसे आगे चल रहे हैं। बता दें कि अब लगभग-लगभग सर्वे की रिपोर्ट आ गई हैं। कुछ सीटों को छोड़कर बाकी सब की स्थिति क्लीयर होने की बात सामने आ रही है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular