Wednesday, July 3, 2024
HomepoliticsElection 2023: 23 सितंबर को राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का जयपुर...

Election 2023: 23 सितंबर को राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का जयपुर दौरा, प्रदेश कांग्रेस के नए भवन का करेंगे शिलान्यास

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Assembly Election 2023: राहुल गांधी के जयपुर दौरे को लेकर प्रदेश कांग्रेस की तैयारियां तेज हो गई है। इस बीच पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पीसीसी में बैठक ले रहे हैं। इस बैठक में जिला अध्यक्ष, संभाग प्रभारी और जिला प्रभारी भी मौजूद रहेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का 23 सितंबर को जयपुर दौरा प्रदेश कांग्रेस के नए भवन का शिलान्यास करने के लिए प्रस्तावित हुआ है।

राहुल गांधी को जयपुर दौरे की तैयारी शुरू

इसके अलावा कांग्रेस भवन के शिलान्यास के साथ साथ राहुल गांधी बूथ अध्यक्षों, पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों और निकाय जन प्रतिनिधियों और पीसीसी पदाधिकारियों से संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम स्थल का आज पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अवलोकन किया है। इस दौरान डोटासरा ने कहा “राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावित दौरे को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है। नए भवन का नक्शा पास हो गया है। अब शिलान्यास राहुल गांधी द्वारा किया जाएगा। शिलान्यास के बाद राहुल गांधी और खड़गे बूथ अध्यक्षों, पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों और निकाय जन प्रतिनिधियों और पीसीसी पदाधिकारियों और कांग्रेस के अग्रिम संगठनों के पदाधिकारियों से संवाद करेंगे।”

डोटासरा की बैठक में कई बड़े चेहरे होंगे शामिल

तो वही, डोटासरा ने हैदराबाद में हुई सीटब्ल्यूसी की बैठक को लेकर कहा “सीटब्ल्यूसी की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए है। चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तैयार है। जिन राज्यों में चुनाव होने है, उनकी तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया जा चुका है।” इसके साथ ही राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एक संदेश भी दिया।

रैली के बाद सभाएं भी होंगी

इस दौरान डोटासरा ने ईआरसीपी को लेकर कहा “ईआरसीपी के लिए जल्द 5 दिन की यात्रा निकाली जाएगी। 13 जिलों के प्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्र में रैली निकालकर लाएंगे और उसके बाद सभाएं होगी। आखिर में केंद्रीय लीडरशिप के नेतृत्व में इसका समापन किया जाएगा।” इसके अलावा डोटासरा ने पीएम मोदी के आगामी दौरे को लेकर भी आड़े हाथो लेते हुए ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग रखी।

ये भी पढ़े:-Indian Constitution: भारतीय संविधान को उदयपुर के अंतर्राष्ट्री कलाकार ने दिया नया रुप, सभी पृष्ठ राजस्थानी भाषा में बनें

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular