Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsDidwana: नागौर जिला कलेक्टर ने किया महंगाई राहत कैंपों का किया औचक...

Didwana: नागौर जिला कलेक्टर ने किया महंगाई राहत कैंपों का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Didwana: नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने आज डीडवाना में आयोजित अलग अलग महंगाई राहत कैम्प शिविरों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।जिला कलेक्टर समारिया ने नगरपालिका पंचायत समिति में आयोजित महंगाई राहत कैंपों का औचक निरीक्षण कर कैंप में पंजीकरण के लिए आए लोगों के लिए पर्याप्त छाया, पानी, बिजली व बैठने आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पूरी जिम्मेदारी से निवर्हन करने के निर्देश दिए

उन्होंने कैंपों में लगाए गए पंजीकरण काउन्टरों व्यवस्थाओं का भी जायजा लेकर कैंप प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कैंप प्रभारी एवं पंजीकरण व्यवस्थाओं के लगे कार्मिकों को आमजन के कार्यो को मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए पूरी जिम्मेदारी से निवर्हन करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर समारिया ने बताया कि 24 अप्रेल से शुरू महंगाई राहत कैंप 30 जून 2023 तक लगाए जाएंगे।जिनमे ज्यादा से ज्यादा परिवारजन केम्पों में पहुंच कर अपनी सुविधा के अनुसार जनाधार कार्ड के माध्यम से अपना पंजीकरण करवाकर योजनाओं का लाभ उठा सकते है।

प्रमुख योजनाओं के लाभ के गारंटी कार्ड प्राप्त कर सकते हैं

उन्होंने कहा कि यह अनिवार्य नहीं है कि आप जिस वार्ड या ग्राम पंचायत के निवासी हो वहीं पर आप जाकर पंजीकरण कराएं। पंजीकरण की ऑनलाईन प्रक्रिया होने के कारण प्रदेश में आयोजित किसी भी महंगाई राहत कैंप में जाकर आप अपने जनाधार कार्ड के माध्यम से पंजीकरण कराकर प्रमुख योजनाओं के लाभ के गारंटी कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़े : ज्वेलर को लॉरेंस विश्नोई गैंग के गैंगस्टर ने दी धमकी, कहा- मेरे पास आदमियों की कमी नहीं है

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular