Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsCrime News:लालची पति ने पत्नी को पिलाया एसिड, महिला को जल्द न्याय...

Crime News:लालची पति ने पत्नी को पिलाया एसिड, महिला को जल्द न्याय दिलाने की मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan Crime News: राजस्थान के राजसमंद जिले में दहेज के लालच में पति ने पत्नी को अपनी मां के साथ मिलकर एसिड पिला दिया। दहेज की मांग पूरी न होने के कारण बेटे की दूसरी शादी में बाधा बनने पर बहु को सास ने एसिड पिला कर मारने की कोशिश की। जब महिला की हालत बिगड़ गई तो उसे उसके मायके वाले हॉस्पिटल लेकर गए, जहां उसकी हालत और अधिक गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे उदयपुर रेफर कर दिया। अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझती महिला को जब होश आया तो वो अपनी आवाज खो चुकी थी। इसके बाद महिला ने मीडिया के सामने पूरी घटना को लिखकर बया किया। इसके साथ ही महिला ने अपने मायके वालों को भी पूरी कहानी बताई जिसके बाद कांकरोली राजसमंद के महिला थाने में मामला दर्ज करवाया गया।

लालची पति ने की कार की मांग

पीड़ित महिला निशा की शादी तीन साल पहले किशन लाल से हुई थी। गरीबी की वजह से निशा के पिता अपनी बेटी की शादी में घरेलू सामान, ज्वेलरी मिलाकर ज्यादा दहेज नहीं दे पाए। इसकी वजह से ससुराल वालों ने शादी के बाद से ही निशा को दहेज के लिए परेशान करना शुरूकर दिया। इसके बाद पति निशा के साथ मारपीट भी करने लगा। तो वहीं शादी के तीन साल बीत जाने के बाद भी जब निशा को बच्चा नहीं हुआ, तो उसे बांझ कहकर ताने मारे गए और निशा से दहेज के रूप में 10 लाख और कार की मांग की गई। दहेज के लिए किशन के माता पिता और उनकी दो बहनें भी किशन को उकसाने में शामिल थी।

शराब के नशे में रची साजिश

तो वहीं, बीते सात अगस्त को निशा के पति किशन और सास ने शराब के नशे में ही उसे जान से मारने की साजिश रचकर उसके के साथ मारपीट की। निशा ने बताया कि इसके साथ ही बोतल में भरे एसिड को मेरे मुंह में डालकर पिलाया और सीढ़ी से धक्का दे दिया। जिससे लोगों को सुसाइड लगे, लेकिन जब नशा उतरा तो किशन ने खुद ही मेरे मां-बाप को सूचना दी। इसके बाद उसे राजकीय कांकरोली अस्पताल लाया गया, जहां उसकी हालत को देखते हुए तुरंत उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया। निशा के माता पिता ने अब महिला थानाधिकारी को पूरी आपबीती बताई।

महिला को न्याय दिलाने की मांग

महिला थाना पुलिस ने निशा के पति किशन सहित सास ससुर और उसकी बहनों के साथ ही पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। तो वहीं मानव अधिकार युवा संगठन की प्रदेश महिला अध्यक्ष पूजा गुर्जर ने भी प्रशासन से जल्द से जल्द पीड़ित महिला को न्याय दिलाने की मांग की है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular