Friday, July 5, 2024
HomepoliticsPolitics News: केसी वेणुगोपाल की पूर्व उपमुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत,क्या सचिन...

Politics News: केसी वेणुगोपाल की पूर्व उपमुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत,क्या सचिन पायलट छोड देंगे कांग्रेस पार्टी?,

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Congress Politics Issue: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। इस बीच एक तरफ जहां कांग्रेस में चल रही घमासान कम होने का नाम नही ले रही तो वही, दूसरी तरफ कांग्रेस नेता सचिन पायलट को लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं। सुनने में तो ये तक भी आया है कि आने वाली 11 जून को सचिन पायलट अपनी अलग और नई पार्टी का ऐलान भी कर सकते है।

पायलट ने कोई संकेत नहीं दिया

इस बीच पार्टी हाई कमान के करीबी माने जाने वाले और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पायलट से फोन पर बातचीत की है। तब उन्होंने बुधवार यानी 7 जून को कहा कि पायलट के पार्टी छोड़ने को लेकर किए जा रहे दावे अफवाह हैं। केसी वेणुगोपाल ने ये बात भी कही,कि ”मेरी सचिन पायलट से सोमवार, 5 जून को बात हुई। इस दौरान पायलट ने कोई संकेत नहीं दिया कि वो पार्टी छोड़ने वाले हैं।” वेणुगोपाल ने आगे बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूरे विवाद को सुलझाने के लिए काम किया है।

विवाद सुलझाने को लेकर की बैठक

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने हाल ही दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से विवाद सुलझाने को लेकर अलग-अलग बैठक कर बात की थी। इसके बाद दोनों नेता केसी वेणुगोपाल के साथ मीडिया के सामने भी आए और इस दौरान वेणुगोपाल ने कहा कि दोनों नेता साथ हैं और पार्टी राजस्थान में एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी। ऐसी अटकलें थी कि सचिन पायलट पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि यानी 11 जून को अगले रुख की घोषणा कर सकते हैं। इस बीच केसी वेणुगोपाल से सचिन पायलट की फोन पर बातचीत हुई है।

पायलट के पार्टी छोड़ने की बात

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने आगे ये भी कहा कि सचिन पायलट के पार्टी छोड़ने की बात मुझे मीडिया के माध्यम से पता लगी। मैंने खुद पायलट से दो से तीन बार बात की है। मेरे पास ऐसी कोई सूचना नहीं है कि वो पार्टी छोड़ सकते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि जल्द ही सभी मुद्दे सुलझ जाएंगे।

केवल मीडिया उठा रही गलत है मुद्दे

राजस्थान में कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंगलवार यानी छ: जून को कांग्रेस नेता सचिन पायलट के नई पार्टी बनाने की संभावना से इंकार किया है। उन्होंने मंगलवार यानी 6 जून को कहा था, कि ‘‘मैं आपसे यह सुन रहा हूं, मुझे लगता है कि ऐसी कोई बात नहीं है। उनके दिमाग में ये पहले नहीं था और अब भी नहीं है।” रंधावा ने मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह मीडिया है जो इस मुद्दे को उठा रही है।

पायलट के गहलोत पर आरोप

आपको बता दें कि सचिन पायलट लगातार आरोप लगा रहे हैं कि सीएम अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे की सरकार के दौरान हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। पायलट ने इसको लेकर दावा करते हुए कहा था कि उन्होंने गहलोत को दो बार लेटर लिखा, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।

यात्रा से कोई समाधान नही निकला

उनकी जन संघर्ष यात्रा से भी कोई बात सामने आकर नही निकाली, लेकिन इसे राजस्थान में कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा था कि उनकी निजी यात्रा है। गहलोत ने भी पलटवार करते हुए आरोप लगाया था कि सरकार गिराने के लिए विधायकों ने बीजेपी से पैसे लिए थे। इस पर पायलट ने कहा था कि ये गलत बात है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular