Thursday, July 4, 2024
Homepoliticsसीएम गहलोत ने राजस्थान के युवाओं को दी ये बड़ी सौगात, जनता...

सीएम गहलोत ने राजस्थान के युवाओं को दी ये बड़ी सौगात, जनता को मिलेंगे कई लाभ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत देंगे प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात। इसी क्रम में अब राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश में खेलों के लिए आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए 270 करोड़ रुपए के अतिरिक्त बजट प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है। इसके माध्यम से कई जिलों में खेल स्टेडियम, खेल परिसर, खेल अकादमियों एवं मल्टीपरपज इन्डोर हॉल का निर्माण किया जाएगा। बता दें कि खिलाड़ियों को बेहतर खेल सुविधाएं एवं प्रशिक्षण मिलेगा।

जयपुर में अब 12 करोड़ से तैयार होगा चौगान स्टेडियम

जयपुर के चौगान स्टेडियम का 12 करोड़ रुपए की लागत से जीर्णोद्धार होगा। वहीं भरतपुर में 7 करोड़ रुपए से स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, जोधपुर में 8.68 करोड़ रुपए से ऑल वैदर स्वीमिंग पूल का निर्माण और 8 करोड़ रुपए से अमृत लाल स्टेडियम में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बारां के शाहबाद में 10 करोड़ रुपए से खेल स्टेडियम तथा खेल छात्रावास का निर्माण होगा। बता दें, राजसमंद के सरदारपुरा (नाथद्वारा) में 26.02 करोड़ रुपए से कुश्ती अकादमी एवं खेल स्टेडियम का निर्माण होगा। इसके साथ ही बीकानेर की सार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल में 3 करोड़ रुपए की लागत से शूटिंग व तीरंदाजी की सुविधाएं बढ़ेंगी।

जयपुर में होगा स्टेडियम निर्माण

जयपुर के रोजदा, कंवर का बास, जोधपुर के लूणी, अलवर के चांदोली, बाड़मेर के चौहटन, चूरू के सुजानगढ़, तारानगर व सालासर, भरतपुर के भुसावर, डूंगरपुर के सांगवाड़ा, धौलपुर के मनियां, झुंझुनूं के अलसीसर व परसरामपुरा, टोंक के देवली, उदयपुर के जसवंतगढ़ (गोगुंदा), राजसमंद के सरदारपुरा, सवाई माधोपुर के बौंली व गंगापुरसिटी, सिरोही के शिवगंज, श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर, सादुलशहर और प्रतापगढ़ में खेल स्टेडियम निर्माण और विकास कार्य होंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular