Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsCM गहलोत ने राजस्थान के युवाओं को दिया तोहफा, एक जून से...

CM गहलोत ने राजस्थान के युवाओं को दिया तोहफा, एक जून से जनता उठाएगी लाभ

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कर्मचारियों को एक और बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि बारिश की तरह तोहफों की झड़ी लगाने वाले मुख्यमंत्री गहलोत ने अब सभी सरकारी राज्य कर्मचारियों को अग्रिम वेतन भुगतान लेने की सुविधा प्रदान की है। ऐसे में कर्ज के जाल में फंसने वाले छोटे कर्मचारियों को अधिक लाभ मिलेगा और अब उन्हें किसी अग्रिम कार्य के लिए उधार नहीं लेना होगा।

अधिकारियों और कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

बता दें कि राजस्थान सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों को अब आकस्मिक जरूरी खर्च के लिए इधर-उधर से जुगाड़ करने की जरूरत नहीं है। अधिकारी-कर्मचारी सरकार से अपने वेतन की आधी राशि एडवांस ले सकेंगे और एक बार में बीस हजार रुपये का अधिकतम भुगतान किया जाएगा। यह व्यवस्था एक जून से लागू होने जा रही है। वहीं अग्रिम वेतन सुविधा उपलब्ध कराने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है।

सरकारी क्षेत्र में भी मिलगा लाभ

अब तक देश में सरकारी क्षेत्र में गोवा की सार्वजनिक क्षेत्र की एक कंपनी ही अपने कार्मिकों को इस तरह का लाभ दे रही है। वित्त विभाग ने इसके लिए एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी से एग्रीमेंट कर लिया है। बता दें कि आने वाले दिनों में कुछ अन्य वित्तीय संस्थानों से एग्रीमेंट करने की तैयारी है, जिनमें कुछ बैंक भी शामिल होंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular